27 MAYWEDNESDAY2020 2:43:31 PM
Life Style

Feed Animals: इस लॉकडाउन में कहीं भूखे न मर जाए शहर के अवारा जानवर

  • Edited By shipra rana,
  • Updated: 29 Mar, 2020 04:27 PM
Feed Animals: इस लॉकडाउन में कहीं भूखे न मर जाए शहर के अवारा जानवर

कोरोनावायरस को लेकर सरकार ने हर तरफ लॉकडाउन के आदेश तो दे दिए हैं जिनका पालन भी लोग बेखूबी से कर रहे हैं। शहर की हर दुकान आज बंद पड़ी है इससे इंसानों को तो कोई फर्क नही पड़ेगा लेकिन इससे कहीं न कहीं अवारा जानवरों को जरूर परेशानी हो रही है। लोग जहां कोरोना के डर के कारण बाहर नही निकल रहे वहीं शहर में घूमते अवारा जानवर अपना भोजन ढूंढने के लिए न जाने कितने प्रयास करते है लेकिन उन्हें खाने को एक दाना नही मिल पाता। 

What is Lockdown and what to expect from it

हम सब जानते है कि शहर में अवारा कुत्ते कितने है जो कि तब ही खाना खा पाते है जब हम उन्हें कुछ खाने के देते है ऐसे मे आप सब भी इन बेजुबानों की मदद कर सकते हैं और एक पहल कर सकते हैं क्योकि इस लॉकडाउन की सजा इन अवारा जानवरों को क्यो मिले।शहरों के डॉक्टर्स भी लोगों से यही अपील कर रहे है कि वह इन अवारा जानवरों की मदद करें और उन्हें खाने को देते रहे क्योकि अगर यूं ही भूख के कारण अवारा जानवर मरते गए तो शायद इस महामारी से जूझना और भी कठिन हो जाए। 

पीएम मोदी की नोटबंदी का असर, कुत्ते ...

आप को इन अवारा जानवरों के लिए कोई स्पेशल फूड नही बनाना है , हमारे घरों में अकसर एक्सट्रा खाना बना होता है तो हम वो खाना फेंकने की बजाए अवारा जानवरों के दे सकते है। दूध के साथ रस डाल सकते है। रात की बची रोटी डाल सकते है। आपके इस एक कदम से उन अवारा जानवरों की भूख मिट सकती है। इंसानियत दिखाए , मदद के लिए आगे आए। 

Related News