Twitter
You are hereLife Style

Teacher's Day: इस बार टीचर्स को ये गिफ्ट देकर करवाएं स्पैशल फील

Teacher's Day:  इस बार टीचर्स को ये गिफ्ट देकर करवाएं स्पैशल फील
Views:- Tuesday, September 4, 2018-5:44 PM

हम चाहे कितने भी बड़े क्यों न हो जाए शिक्षकों द्वारा दी गई सीख हमे हमेशा याद रहती हैं। पेरेंट्स के बाद अगर हमें किसी से इंस्पिरेशन मिलती है वो शिक्षक। टीचर्स न केवल हमें अक्षर ज्ञान देते हैं बल्कि हम तरक्की का सबक भी उन्हीं से सीखते है। यहीं वजह है कि टीचर्स हमेशा से अपने विद्यार्थीयों की प्रेरणा होता है। स्टूडेंट अपने टीचर्स के प्रति अपना सम्मान व प्यार वयक्त करने के लिए 5 सितंबर को शिक्षक दिवस मनाते हैं। इस दिन स्टूडेंट अपने फेवरेट टीचर्स को गिफ्ट देते है और उन्हें स्पैशल फील करवाते हैं। 

 

अगर आप अपने फेवरेट टीचर को स्पेशल फील करवाना चाहते हैं तो हम आपको कुछ आइडिया बताते है जो आपके टीचर को खुश कर देंगे। 

 

 

1. यादों को करें शेयर 

PunjabKesari
अपने टीचर से जुड़ी कोई भी प्यारी सी याद आपके दिमाग है तो उसे सोशल मीडिया पर शेयर करें। आप चाहे तो यह बात टीचर के साथ शेयर करें। एक शिक्षक के लिए इससे अच्छा कोई गिफ़्ट नहीं हो सकता है कि उनका स्टूडेंट उनकी बातों को याद रखता हो। 

 

 

2. किताब

PunjabKesari

किताबों से टीचर्स का गहरा लगाव होता है तो क्यों न इस बार अपने टीचर्स को गिफ्ट में कोई अच्छी सी किताब दें। इससे जरूर टीचर को स्पैशल फीलिंग मिलेगी।

 

 

3. डायरी और पेन

PunjabKesari
टीचर्स डे पर आप अपनी प्यारी सी मैडम या सर को गिफ्ट में डायरी और पेन दे सकते हैं। इतना ही नहीं इस डायरी पर अपने टीचर के लिए स्पैश मैसेज लिखें। 

 

 

4. कॉफी मग

PunjabKesari 
कॉफी मग भी बैस्ट ऑप्शन है जिसपर आप टीचर का नाम लिखकर या फिर उनके लिए कोई स्पैशल मैसेज जैसे 'बेस्ट टीचर इन द वर्ल्ड' लिखवाएं।

 

 

5. फोटो फ्रेम
हर इंसान अपनी यादों को सहेज कर रखना चाहता है, तो क्यों न आप शिक्षक दिवस पर अपने और टीचर के साथ किसी स्पैशल फोटो को फ्रेम करवाकर उन्हें गिफ्ट करें। इससे टीचर्स भी भावुक हो जाएंगे। 


 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by: