27 APRSATURDAY2024 1:09:08 AM
health

बॉलीवुड की इन टॉप 14 दीवाज ने यूं मेंटेन रखी है अपनी खूबसूरती

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 27 Dec, 2018 12:53 PM
बॉलीवुड की इन टॉप 14 दीवाज ने यूं मेंटेन रखी है अपनी खूबसूरती

बॉलीवुड हीरोइन के चेहरे का नूर देखकर तो हर कोई उनका फैन बन जाता है लेकिन क्या आप जानते हैं उनकी इस खूबसूरती का राज क्या है। शिल्पा शेट्टी से लेकर बिपाशा बसु तक तमाम ऐसी एक्ट्रेस हैं, जो अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए योगासन करते हैं। जी हां, बॉलीवुड में ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं, जिनके दिन की शुरुआत ही योग से होती है।

 

करीना कपूर

बॉलीवुड की हॉट मॉम की लिस्ट में शामिल करीना भी अपनी खूबसूरती व ग्लोइंग स्किन में योग का अहम रोल मानती हैं। वह अक्सर जिम में एक्सरसाइज के साथ-साथ योगा क्लासेस करती भी नजर आ जाती हैं।

PunjabKesari, Kareena Kapoor, Yogasan, Bollywood Actress, Beauty Secret, Fitness Tips

दिशा पटानी (पाटनी)

दिशा अपनी ग्लोइंग स्किन का राज योग को ही बताती हैं। वह हर दिन ब्रिज योग, सूर्य नमस्कार और प्रणायाम करती हैं। उनका मानना है कि योग ही चेहरे पर चमक लाता हैं और आपको फिट भी रखता है।

PunjabKesari, disha patani,, Yogasan, Bollywood Actress, Beauty Secret, Fitness Tips

कंगना रनौत

कंगना हफ्ते में 5 दिन जिम जाने के साथ रोजाना 45 मिनट योगा भी करती हैं। एक इंटरव्यू में कंगना के योग गुरू ने बताया, 'कंगना रनौत को योगा के 100 से ज्यादा आसन आते हैं और वह रोजाना 35 योगासन तो जरूर करती है। फिट व जवां दिखने के लिए कंगना रोजाना बिक्रम योग, सूर्यनमस्कार और धनुरासन जैसे आसन करती है।

PunjabKesari, Kangna Ranaut, , Yogasan, Bollywood Actress, Beauty Secret, Fitness Tips

शिल्पा शेट्टी

शिल्पा खुद कहती हैं कि उनके स्वस्थ और जवां दिखने का राज है नियमित योग करना। शिल्पा कई तरह के योगासन करती है, जिससे ना सिर्फ उनकी स्किन ग्लो करती है बल्कि उनका फिगर भी मेंटेन रहता है।

PunjabKesari, Shilpa Shetty, Yogasan, Bollywood Actress, Beauty Secret, Fitness Tips

मलाइका अरोड़ा

43 साल की उम्र में भी खूबसूरत दिखने वाली मलाइका की खूबसूरती व फिटनेस के पीछे योग का ही रोल है। उनका कहना है कि वह योग के बिना नहीं रह सकती है। वह अपने दिन की शुरूआत ही योग से करती हैं, जिससे उनकी एंटी-एजिंग की समस्याएं दूर रहती है।

PunjabKesari, Malaika Arora, Yogasan, Bollywood Actress, Beauty Secret, Fitness Tips

जैकलीन फर्नांडीज

जैकलीन कहती हैं कि योग सिर्फ सूर्यनमस्कार नहीं है। वह इसमें हमेशा नई-नई चीजें ट्राई करती रहती हैं, जोकि उन्हें खूबसूरत बनाने के साथ-साथ फिट भी रखता है।

PunjabKesarijacqueline fernandez, Yogasan, Bollywood Actress, Beauty Secret, Fitness Tips

आलिया भट्ट

आलिया भट्ट जहां अपनी खूबसूरती के लिए हेल्दी डाइट को फॉलो करती हैं। वहीं वह योग को भी स्वस्थ त्वचा के लिए जिमेमदार मानती है। उनका कहना है कि योग उन्हें फिट रखने के साथ-साथ ग्लोइंग स्किन भी देता है।

PunjabKesari, Alia Bhutt, Yogasan, Bollywood Actress, Beauty Secret, Fitness Tips

दीपिका पादुकोण

रोजाना जिम में पसीना बहाने के साथ-साथ दीपिका योगा भी करती हैं। उनका मानना है कि सिर्फ फिट रहने के लिए ही नहीं बल्कि खूबसूरती के लिए भी योगा करना बहुत जरूरी है।

PunjabKesari, Deepika Padukon, Yogasan, Bollywood Actress, Beauty Secret, Fitness Tips

इलियाना डिक्रूज

इलियाना बॉलीवुड की खूबसूरत हीरोइनों में से एक हैं। वह अपनी खूबसूरती को बकरार रखने के लिए महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स की बजाए योग करना पसंद करती हैं। साथ ही वह हर दिन कम से कम 40 मिनट तक जरूर टहलती हैं।

PunjabKesariileana d cruz, Yogasan, Bollywood Actress, Beauty Secret, Fitness Tips

सनी लियोन

स्वस्थ और अच्छी स्किन के लिए सनी हर दिन योगा करती हैं। चाहे वह शूटिंग के लिए बाहर ही क्यों न हों लेकिन वह योगा करना कभी नहीं भूलतीं। इससे उनकी त्वचा चमकदार और जवां दिखाई देती है।

PunjabKesari, sunny leone, Yogasan, Bollywood Actress, Beauty Secret, Fitness Tips

नरगिस फाखरी

नरगिस का कहना है कि शरीर को स्वस्थ रखने के साथ-साथ त्वचा को हेल्दी रखना भी बहुत जरूरी है और इसके लिए एक्सरसाइज से बेहतर कुछ नहीं है। वह रोजाना एक्सरसाइज, जिम और योगासन करती हैं, जिससे एंटी-एजिंग स्किन प्राब्लम्स भी दूर रहती हैं।
PunjabKesariNargis Fakhri, Yogasan, Bollywood Actress, Beauty Secret, Fitness Tips

बिपाशा बसु

बिपाशा भी योग की जबरदस्त दीवानी हैं। वह अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें शेयर करती हैं, जिसमें वह योग करती नजर आती हैं। बिपाशा का कहना है कि ग्लोइंग स्किन व हैल्दी स्किन के लिए सबसे बेस्ट चीज है योगासन ।

PunjabKesaribipasha basu, Yogasan, Bollywood Actress, Beauty Secret, Fitness Tips

लारा दत्ता

पूर्व मिस यूनिवर्स और बॉलीवुड अभिनेत्री लारा दत्ता भी अपनी खूबसूरत ग्लोइंग स्किन के लिए योग का सहारा लेती हैं। आपको बता दें कि लारा दत्ता सालों से योग कर रही हैं, जिसकी वीडियो भी वह सोय़ल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं।

PunjabKesari, Lara Dutta, Yogasan, Bollywood Actress, Beauty Secret, Fitness Tips

जूही चावला

जूही का कहना है कि वह योग किए बिना नहीं रह सकती। रोजाना योग के साथ वह डांसिंग और एक्सरसाइज भी करती हैं, जिससे उनकी एंटी-एजिंग की समस्याएं दूर रहती हैं।

PunjabKesari, juhi chawla, Yogasan, Bollywood Actress, Beauty Secret, Fitness Tips

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News