04 JUNTHURSDAY2020 3:57:12 AM
Nari

Vande Bharat Mission: विदेश से भारतीयों को वापिस लाने की कमान इन 2 महिलाओं के हाथ

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 10 May, 2020 12:45 PM
Vande Bharat Mission: विदेश से भारतीयों को वापिस लाने की कमान इन 2 महिलाओं के हाथ

कोरोनावायरस के कारण हमारे देश के बहुत से नागरिक विदेश में फंसे हैं। वे दुनिया के अलग अलग देशों में फंसे है जिन्हे वापिस लाने के लिए सरकार द्वारा कार्य किया जा रहा है। चाहे समुद्र सेतु हो या फिर वंदे भारत मिशन हो, इसमें भारतीयों को वापस लाने में महिलाएं भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं। 

शनिवार को मलेशिया और ओमान से अपने देश के नागरिकों को लेने गए दोनों विमानों की कप्तान महिलाएं हैं। कैप्टन कविता राजकुमार और कैप्टन बिंदू सबैस्टियन की कमान में एअर इंडिया के दो विमान शनिवार को ही तिरुचिरापल्ली से कुआलालंपुर और कोच्चि से मस्कत रवाना हुए हैं। 

PunjabKesari
 इस अभियान में महिलाएं भी अपनी पूरी भूमिका निभा रही है। कैप्टन कविता राजकुमार के कमान में तिरुचिरापल्ली से कुआलालंपुर के लिए आईएक्स IX 682/681 ने जबकि कैप्टन बिंदू सबैस्टियन की कमान में कोच्चि से मस्कत के लिए आईएक्स 443/442 ने उड़ान भरी है। 

तिरुचिरापल्ली से कुआलालंपुर जाने वाले विमान ने दोपहर एक बजकर 11 मिनट पर उड़ान भरी वहीं कोच्चि से मस्कत जाने वाला विमान ने एक बजकर 17 मिनट पर उड़ान भरी। एअर इंडिया एक्सप्रेस के एक अधिकारी ने एक वीडियो साझा किया है जिसमें कैप्टन बिंदू ये कह रही हैं,‘मुझे इस मिशन का हिस्सा बनकर गर्व हो रहा है।'

Related News