06 MAYMONDAY2024 3:11:51 AM
Nari

wedding lehenga: विंटर सीजन में कंफर्टेबल के साथ खूबसूरत दिखने के लिए चूज करें सही लहंगा

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 10 Dec, 2022 12:58 PM
wedding lehenga: विंटर सीजन में कंफर्टेबल के साथ खूबसूरत दिखने के लिए चूज करें सही लहंगा

विंटर सीजन शुरू है औऱ दिसंबर के महीने में शादियां भी खूब होती है। अगर आपकी शादी में विंटर सीजन में तय हुई है और आप विंटर ब्राइड बनने वाली है तो अपने वेडिंग आउटफिट्स का चुनाव सोच-समझकर करें ताकि आप  ठंड से भी बची रहें और और खूबसूरत दिखने के साथ-साथ कंफर्टेबल भी रहे। सिर्फ दुल्हन ही नहीं अगर आप दुल्हन की बहन या सहेली भी है और लहंगा या साड़ी ट्राई करने वाली तो भी इन बातों का ध्यान जरूर रखें कि आपको स्टाइल के साथ साथ अपने आप को ठंड से भी बचना है। विंटर वेडिंग में लहंगे का चुनाव करते हुए आपको किन बातों का ख्याल रखना है चलिए उसी के बारे में कुछ काम के टिप्स देते हैं।

PunjabKesari


सोच-समझ कर करें फैब्रिक का चुनाव

लहंगे चूज  कते समय सबसे पहले फैब्रिक का चुनाव सोच-समझकर करें। मोटे फेब्रिक जैसे सिल्क, वेलवेट साटन का चुनाव करें ताकि ठंड से बचाव हो सके। साथ ही लंहगे पर गोटापट्टी, जरदोजी, आरी वर्क का हैवी काम किया गया हो इससे लंहगा हैवी हो जाता है। खूबसूरत इम्ब्रायडरी लहंगे की लुक के साथ आपको सर्द हवाओं से भी बचाएगा।

PunjabKesari
तीन चौथाई बाजू वाला ब्लाउज

सिर्फ लहंगा या साड़ी का स्टफ मोटा नहीं बल्कि ब्लाउज का फैब्रिक भी मोटा ही चुनें। आप सिल्क, साटन वेलवेट जैसे मोटे फैब्रिक ही चुनें। साथ ही स्लीवलेस या कोल्ड शोल्डर ऑफ शोल्डर बाजू की बचाए अऩ्य तीन चौथाई या पूरी बाजू वाला ब्लाउज स्टिच करवाएं ताकि आपकी बाजू पूरी तरह कवर रहे। सर्दी के मौसम में शॉर्ट लैंथ वाले ब्लाउज की बजाए लांग ब्लाउज का चयन करें ताकि पेट व कमर भी ठंड से बचे रहें। अगर शादी ऑपन प्लेस में है तो यह ठंड से बचने के लिए ऐसे ब्लाउज बेस्ट रहते हैं।

PunjabKesari

डबल दुपट्टा

आजकल शादियों में लहंगे के साथ दो दुपट्टों का ट्रैंड चल रहा है। सर्दी के लिहाज से ये ट्रैंड काफी फायदेमंद भी है। आप एक हल्का और दूसरा हैवी दुपट्टा साथ में तैयार करवा सकती हैं। भारी दुपट्टा अपने कंधे पर रखेंं ताकि छाती और कमर का हिस्सा आपका अच्छे से कवर हो जाए औऱ हल्का फुल्का वाला दुपट्टा सिर पर रखें। आजकल हैवी वर्क वाले वेलवेट के दुपट्टे भी पसंद किए जाते हैं। अगर आप वेलवेट का लहंगा चूज कर रही है तो वैसा ही दुपट्टा साइड पर कैरी करें।
PunjabKesari

विंटर के हिसाब से हो कलर कॉबिनेशन

सर्दी के मौसम में लाइट कलर का चुनाव ना करें ब्लकि इसकी जगह पर डार्क रंगों का ही चुनाव करें। डार्क रंग में आप मैजेंटा पिंक, डार्क मेहरून, ब्राउन, डार्क ग्रीन, हॉट रैड या पर्पल, मोरपंखी ब्लू, वाइन जैसे कलर्स का चुनाव कर सकते हैं। आप चाहे दो कलर्स का कंट्रास्ट कॉबिनेशन भी ट्राई कर सकते हैं। जैसे मैजेंटा और यैलो, ग्रीन और पर्पल, मैहरून के साथ आप आइवरी लाइट शेड का टचअप भी ले सकते हैं।
 

Related News