12 APRMONDAY2021 7:09:11 PM
Nari

Beauty Tips: तरबूज के फेस मास्‍क से पाएं बेदाग व ग्लोइंग स्किन

  • Edited By neetu,
  • Updated: 04 Apr, 2021 10:16 AM
Beauty Tips: तरबूज के फेस मास्‍क से पाएं बेदाग व ग्लोइंग स्किन

गर्मियों में तरबूज खाना लगभग हर किसी को पसंद होता है। इससे शरीर में पानी की कमी पूरी होने से साथ स्किन संबंधी समस्याओं से भी आराम मिलता है। इससे तैयार फेसपैक लगाने से स्किन को गहराई से पोषण मिलता है। ऐसे में दाग-धब्बे से लेकर सनटैन की समस्या दूर होने में मदद मिलती है। तो चलिए जानते हैं तरबूज से फेसपैक बनाने व इस्तेमाल करने का तरीका...

1. सनटैन हटाने के लिए 

इसके लिए एक कटोरी में 1-1 बड़ा चम्मच तरबूज का रस और खीरे का गूदा मिलाएं। तैयार पेस्ट को चेहरे व गर्दन पर 10 मिनट तक लगाएं। बाद में ठंडे पानी से धो लें। इससे सनटैन से खराब हुई स्किन रिपेयर होगी। त्वचा की गहराई से सफाई होने से साफ, ग्लोइंग व निखरी त्वचा नजर आएगी। 

PunjabKesari

2. ड्राई स्किन के लिए

इसके लिए एक कटोरी में 2 बड़े चम्मच तरबूज का रस, 1-1 बड़ा चम्मच नींबू का रस व शहद मिलाएं। तैयार पेस्ट को चेहरे व गर्दन पर लगाएं। 10 मिनट तक इसे लगा रहने दें। बाद में ताजे पानी से धो लें। इससे डेड स्किन सेल्स साफ होंगे। स्किन को गहराई से पोषण मिलेगा। साथ ही ड्राई स्किन की समस्या दूर होकर चेहरा साफ, ग्लोइंग, मुलायम व जवां नजर आएगा। 

3. ग्लोइंग स्किन के लिए 

इसके लिए एक कटोरी में 2-2 बड़े चम्मच तरबूज का रस व दही मिलाएं। तैयार मिश्रण को हल्के हाथों से मसाज करते हुए चेहरे व गर्दन पर लगाएं। इसे 10 मिनट तक लगा रहने दें। बाद में ताजे पानी से धो लें। इससे स्किन पर जमा गंदगी साफ होगी। दाग-धब्बे, झाइयों, झुर्रियों, डार्क सर्कर दूर होकर चेहरा बेदाग व ग्लोइंग नजर आएगा। 

PunjabKesari

Related News