23 APRTUESDAY2024 10:01:25 AM
Nari

पार्लर जाने से करें परहेज, जाना भी पड़े तो ये गलती ना कर बैठें, खासकर जो बनने वाली हैं Bride

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 23 Apr, 2021 06:45 PM
पार्लर जाने से करें परहेज, जाना भी पड़े तो ये गलती ना कर बैठें, खासकर जो बनने वाली हैं Bride

कोरोना महामारी के बीच शादियां भी हो रही हैं। जाहिर से बात है ऐसे में महिलाएं और दुल्हन शादी के लिए तैयार होने पार्लर जाएंगी। ऐसे में महिलाओं में कोरोना संक्रमण होने का खतरा बढ़ जाता है। जिसका कारण पार्लर में इस्तेमाल किए गए प्रोडक्टस और खुद मेकआप आर्टिस्ट भी है जो बिना मास्क के महिलाओं को तैयार करते हैं। ऐसे में कुछ बातें ध्यान में रखनी चाहिए जिससे आप खुद का बचाव कर सकती हैं। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं पार्लर में ट्रीटमेंट लेते हुए क्या करना चाहिए और क्या नहीं। 

इन कामों को करने से बचें

मेकअप ब्रश

मेकअप स्पंज की तरह दूसरों का मेकअप ब्रश भी इस्तेमाल न करें। कोशिश करें के आप अपना मेकअप ब्रश पार्लर में साथ लेकर जाएं। इससे दूसरों की स्किन के बैक्टीरिया आपकी त्वचा में ट्रांसफर नहीं होंगे। 

PunjabKesari

मेकअप स्पंज

कोरोना काल में किसी दूसरे का मेकअप स्पंज इस्तेमाल करने से बचें। दूसरों के इस्तेमाल किए गए मेकअप स्पंज में छोटे-छोटे छिद्र होने के कारण इसमें बड़ी आसानी से यीस्ट और बैक्टीरिया जमा हो जाते हैं। जब आप उसे इस्तेमाल करती हैं तो इससे आपको फंगल इन्फेक्शन, मुंहासे और त्वचा संबंधी अन्य समस्याएं होने का खतरा होता है। साथ ही कोरोना संक्रमित होने का खतरा भी बढ़ जाता है। 

काजल और मस्कारा

पलकों पर मौजूद बैक्टीरिया मस्कारा ब्रश या काजल में लग जाते हैं। जिससे आंखों की समस्याएं जैसे लालिमा, आंखों में दर्द और कार्निया में सूजन आदि हो सकती है। 

हेयर ब्रश

दूसरों का इस्तेमाल किया गया हेयर ब्रश कभी न यूज करें। इससे डैंड्रफ के साथ सिर की त्वचा की भी इंफैक्शन हो सकती है। साथ ही कोरोना काल में किसी भी इस्तेमाल किए प्रोडक्ट को यूज करने से बचें। 

लिपस्टिक 

दूसरों की लिपस्टिक शेयर करना काफी खतरनाक साबित हो सकता है। लिपस्टिक इस्तेमाल करने से होंठो के जरिए किटाणु लिपस्टिक तक पहुंच जाते हैं जिससे जब आप दोबारा उसे यूज करते हैं तो किटाणु शरीर में चले जाते हैं।

PunjabKesari

जरूर करें ये काम 

पहले लें अपॉइटमेंट 

कोरोना महामारी के बीच अगर आपकी शादी हो रही है तो पार्लर जाने से पहले अपॉइटमेंट जरूर लें। इससे आप ज्यादा भीड़ के संपर्क में नहीं आएंगी और सुरक्षित रहेंगी। 

मास्क पहने रखें

जब पार्लर के लिए घर से निकलें तो मास्क पहनकर रखें। पार्लर में भी इस बात का ध्यान रखें के वहां हर किसी ने मास्क पहना हो। यहां तक कि मेकआप आर्टिस्ट का भी मास्क पहनना जरूरी है। इसके साथ ही वहां रखी हर चीज सैनेटाइज होनी चाहिए। 

PunjabKesari

अपना मेकअप अपने साथ लेकर जाएं

दुल्हन अपना सारा मेकअप अपने साथ लेकर जाए। वह कोशिश करे के दूसरों पर इस्तेमाल किए प्रोडक्ट से दूर रहे। 

सैनिटाइज को रखें अपने साथ 

सैनिटाइज हमेशा अपने साथ रखें। कोरोना से बचने के लिए हाथों को बार-बार सैनिटाइज करना बेहद जरूरी है। अगर आप पार्लर में किसी ऐसी जगह को छूते हो जिसे बहुत से लोगों ने छुआ हो तो हाथों को सैनिटाइज करना न भूलें।

Related News