27 NOVSUNDAY2022 4:59:32 AM
Nari

Vastu Tips: कभी ना पहने ढीले पट्टे वाली Wrist Watch, इससे आती है जीवन में नेगेटिविटी

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 25 Nov, 2022 02:22 PM
Vastu Tips: कभी ना पहने ढीले पट्टे वाली Wrist Watch, इससे आती है जीवन में नेगेटिविटी

कलाई में घड़ी पहनना तो बहुत से लोग पंसद करते हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि आपकी रिस्ट वांच भी आपकी किस्मत बदल सकती हैं बस इसके लिए जरूरी हैं कि आप इसे सही तरीके से पहनें और वास्तु के कुछ नियमों का ध्यान रखें नहीं तो आपके काम में अड़चनें आ सकती हैं । आज हम आपको बताते हैं हाथ में घड़ी डालते वक्त किन बातों का ध्यान रखना चाहिए। 

गोल्डन और सिल्वर रंग की घड़ी होती है शुभ

वास्तुशास्त्र के मुताबिक गोल्डन और सिल्वर रंग की घड़ी बेहद शुभ मानी जाती हैं किसी जॉब इंटरव्यू या परीक्षा के लिए जाएं तब गोल्डन या सिल्वर घड़ी ही पहनें। वही अक्सर देखा जाता हैं कि लोग अपनी रिस्ट वॉच को रात में उतार कर तकिए के नीचे रख देते हैं रिस्ट वॉच को कभी भी तकिए के नीचे न रखें। इससे आपके दिमाग में नकारात्मकता आएगी और नींद से जुड़ी समस्याएं भी हो सकती हैं।

PunjabKesari

रिस्ट वॉच का पट्टा

कभी भी ढीले पट्टे वाली रिस्ट वॉच न पहनें। इस तरह की घड़ी पहनने से आपका ध्यान एक जगह केंद्रित नहीं रहता हैं वास्तु अनुसार बिना फिटिंग वाली घड़ी पहनने से आपको किसी भी क्षेत्र में सफलता मिलने में दिक्कत आएगी। रिस्टवॉच पहनते वक्त ध्यान रखें कि पट्टा कलाई की हड्डी के पास हो। 

PunjabKesari

तकिए के नीचे ना रखें रिस्ट वॉच 

रिस्ट वॉच को रात को उतारकर तकिए के नीचे न रखें। इससे दिमाग में निगेटिव एनर्जी आती है और नींद खराब भी हो जाती है। 

PunjabKesari

घड़ी का डायल

घड़ी पहनते वक्त ध्यान रखें कि घड़ी का डायल जरूरत से अधिक बड़ा न हो। बढ़े डायल की घड़ी पहनने से आपको पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ दोनों तरफ मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता हैं वही बहुत छोटे डायल की घड़ी भी न पहनें। घड़ी के डायल के आकर की बात करें तो गोल या चौकोर आकार का डायल शुभ माना जाता हैं।  वास्तु अनुसार इसके लिए कोई ऐसा नियम नहीं हैं कि आपको किस हाथ में घड़ी पहननी चाहिए। आप अपनी सुविधानुसार दाएं या बाएं हाथ में घड़ी पहन सकते हैं। 

वास्तु शास्त्रों के इन नियमों को अपनाकर आपको जीवन में सफलता जरुर मिलेगी। इसलिए रिस्ट वॉच से जुड़े इन नियमों का पालन करें। इससे आपकी किस्मत रातों-रात बदल जाएगी। 
 

Related News