12 MAYWEDNESDAY2021 3:27:21 AM
Nari

धन की कमी दूर होकर भरी रहेगी तिजोरी, आजमाकर देखें ये वास्तु टिप्स

  • Edited By neetu,
  • Updated: 02 May, 2021 12:08 PM
धन की कमी दूर होकर भरी रहेगी तिजोरी, आजमाकर देखें ये वास्तु टिप्स

जीवन में हर कोई सुख, शांति व धन की कामना करता है। ताकि जिंदगी खुशहाली से बीत सके। वहीं घर पर वास्तु संबंधी कुछ बातों का ध्यान रख कर जीवन की समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता है। इससे घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा सकारात्मक में बदल जाएगी। साथ ही जीवन अन्न व धन संबंधी परेशानियां दूर होकर सुख, समृद्धि व खुशहाली का वास होगा। तो चलिए जानते हैं उन टिप्स के बारे में...

उत्तर दिशा में लगाएं कुबेर यंत्र

अगर आप कर्ज से परेशान है तो रविवार के दिन घर की उत्तर दिशा में कुबेर यंत्र स्थापित करें। इससे आपका कर्ज का भार कम होने में मदद मिलेगी।

PunjabKesari

देवी लक्ष्मी की लगाएं ऐसी तस्वीर

घर पर महालक्ष्मी की बैठी मुद्रा में तस्वीर लगाएं। साथ ही उसमें दोनों हाथियों की सूंड ऊपर की ओर हो।‌ इससे घर में पैसों की बरकत बनी रहती है।

PunjabKesari

पूजा घर में ना रखें पैसा

घर के पूजा स्थल पर कभी भी पैसा न जोड़ें। असल में, ऐसा करने से आपका ध्यान ईश्वर भक्ति से अधिक पैसों पर रहेगा। ऐसे में आपको भगवान की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है।

टूटा हुआ न हो मुख्य द्वार

घर का मुख्य द्वार टूटा या खराब नहीं होना चाहिए। इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश करती है। साथ ही आर्थिक नुकसान झेलना पड़ सकता है। 

प्लास्टिक के फूल या पौधे रखने से बचें

घर में प्लास्टिक के फूल या पौधे ना रखें। वास्तु के अनुसार, इससे घर में दरिद्रता आती है। साथ ही नकारात्‍मक ऊर्जा फैलती है।

सोने से पहले बर्तन करें साफ 

वास्तु के अनुसार, रात को किचन में जूठे बर्तन नहीं रखकर सोना चाहिए। इससे देवी लक्ष्मी नाराज हो सकती है। ऐसे में धन संबंधी समस्या हो सकती है।

PunjabKesari

बेडरूम में ना हो यह चीज 

बेडरूम में पानी नहीं रखना चाहिए। वास्तु के अनुसार, इससे सिर पर कर्ज बढ़ने के साथ परेशानियों का सामना करना पड़ता है। 

दक्षिण दिशा की दीवार पर रखें तिजोरी

कमरे की दक्षिण दिशा की दीवार पर घर की तिजोरी व धन रखने वाली अलमारी रखें। साथ ही इस कमरे में क्रीम कलर का पेंट करवाएं। इससे कमरे में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा सकारात्मक में बदल जाएगी। ऐसे में धन बढ़ने के साथ घर में बकरत बनी रहेगी। 
 

Related News