19 JANTUESDAY2021 12:59:49 PM
Nari

सास-बहू में हमेशा रहती है अनबन, वजह कहीं  बेडरूम का खराब वास्तु तो नहीं?

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 23 Nov, 2020 04:15 PM
सास-बहू में हमेशा रहती है अनबन, वजह कहीं  बेडरूम का खराब वास्तु तो नहीं?

सास-बहू दोनों की घर की अहम सदस्य होती हैं। कई बार लाख कोशिश करने के बाद भी इनके रिश्ते में तकरार बनी रहती है, जिसका असर घर के सभी सदस्यों पर पड़ता है। वास्तुशास्त्र की मानें तो सास-बहू के बीच होने वाले झगड़ों का कारण घर का बिगड़ा हुआ वास्तु भी हो सकता है। ऐसे में आज हम आपको कुछ छोटे-छोटे टिप्स देंगे, जिससे आप सास-बहू के बीच होने वाली समस्याओं को दूर कर सकते हैं।

नई दुल्‍हन के लिए नहीं होना चाहिए ये कमरा

वास्‍तुशास्‍त्र के मुताबिक, नई दुल्हन का कमरा अग्नि कोण (दक्षिण और पूर्व के मध्य) में नहीं होना चाहिए। इससे उनके मन में अलग रहने की भावना पनप सकती है।

PunjabKesari

सास के लिए शुभ है घर की यह द‍िशा 

सास के लिए घर का दक्षिण हिस्सा बहुत शुभ होता है इसलिए उनका बेडरूम इस दिशा में होना चाहिए। अगर सास नहीं है तो बड़ी बहू का कमरा इस दिशा में हो।

बेडरूम में हो खूबसूरत तस्वीरें

सास -बहू के बेडरूम में हमेशा नदी, झरने या प्रेम दर्शाने वाली तस्वीरे लगानी चाहिए। कमरे का इंटीरियर अगर शांत तो सास-बहू के मन में बुरी भावना भी नहीं आएगी।

घर में रखें चंदन की मूर्ति

अगर सास-बहू में बेवजह अनबन हो रही है तो घर में चंदन की मूर्ति स्थापित करें। साथ ही इसे ऐसी जगह रखें जहां सबकी नजर जाए। इससे घर में शांति व प्यार का माहौल बना रहेगा।

ऐसा हो घर का किचन

क्योंकि महिलाएं अपना अधिक समय किचन में ही व्यतीत करती हैं इसलिए किचन में काला व नीला रंग ना करवाएं। कोशिश करें कि किचन का रंग पेस्टल या लाइट कलर का हो। इससे घर में पॉजिटिव एनर्जी आएगी और सास बहू के बीच तकरार भी नहीं होगी।

PunjabKesari

घर में लगाएं तुलसी का पौधा

घर के आंगन में तुलसी का पौधा जरूर लगाएं। साथ ही सास-बहू मिलकर रविवार को छोड़कर रोजाना तुलसी को जल दें और सुबह-शाम दीया जलाएं। इससे भी सास-बहू के रिश्ते में प्यार बढ़ता है।

बेडरूम में लगाएं ऐसे फूल

सास-बहू अपने कमरे में गुलाब, चंपा, चमेली जैसे खुशबूदार फूल लगाएं। इससे दिमाग शांत होता है और आप दिनभर तरोताजा भी महसूस करती हैं, जिससे दिमाग लड़ाई की तरफ नहीं जाता।

मेन गेट पर लगाएं गणेश

घर में हर वक्त अशांति रहती है तो मेन गेट पर सफेज गणेश जी की मूर्ति स्थापित करें। इससे घर में पॉजिटिव एनर्जी आएगी और लड़ाई-झगड़े भी नहीं होंगे।

PunjabKesari

Related News