29 APRMONDAY2024 1:07:25 AM
Nari

Vastu Tips for Nails: इस दिन नाखून काटना होता है शुभ, मिलता है खूब सारा पैसा

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 14 Feb, 2024 04:34 PM
Vastu Tips for Nails: इस दिन नाखून काटना होता है शुभ, मिलता है खूब सारा पैसा

घर के बड़े- बुजुर्ग नाखून काटने को लेकर कई सारे नियम बताते हैं। यहां तक की शाम को नाखून काटना अशुभ भी बताते हैं। आज के जमाने में लोग जहां इसे अंधविश्वास मानते हैं, लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है। वास्तु शास्त्र के नियमों के मुताबिक नाखून काटने का भी सही दिन और समय होता है....

इन दिनों में न काटे नाखून

हफ्ते में गुरुवार, शनिवार और मंगलवार के दिन भूलकर भी नाखून नहीं काटने चाहिए, वरना मंगल, गुरु और शनि ग्रह अशुभ फल देने लगते हैं। इससे व्यक्ति को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

इन दिनों का भी रखें ध्यान

चतुर्दशी और अमावस्या तिथि पर नाखून काटना निषेध है। चतुर्दशी और अमावस्या के दिन नाखून या बाल काटने से कई तरह की परेशानियां झेलनी पड़ती है।

PunjabKesari

हो सकता है आर्थिक नुकसान

नाखून हमेशा दिन के समय ही काटने चाहिए। वास्तु शास्त्र के नियमों के हिसाब से सूर्यास्त के बाद रात के समय भी नाखून काटना सही नहीं होता है। ऐसा करने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है और आर्थिक हानि भी हो सकती है।

नाखूनों का संबंध से शनि से

ज्योतिष शास्त्र की मानें तो बाल और नाखूनों का संबंध शनि से है। अगर सही ढंग से इनका ख्याल न रखा जाए तो शनि देव नाराज हो जाते हैं और आपको उनका प्रकोप झेलना पड़ सकता है। नाखून और बालों को साफ न रखा जाए तो व्यक्ति को गरीबी झेलनी पड़ सकती है।

इन दिन काटें नाखून

सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार का दिन नाखून काटने के लिए उचित माना गया है। इन दिनों में नाखून काटने का कोई अशुभ फल नहीं मिलता है। नाखून काटने के लिए रविवार को सबसे शुभ दिन माना गया है। इस दिन नाखून काटने से गरीबी दूर होती है। व्यक्ति को कभी पैसे की कमी नहीं होती है। जीवन में सकारात्मकता बनी रहती है।

PunjabKesari

Related News