21 JUNFRIDAY2024 12:42:53 AM
Nari

घर में रखें ऐसे कपड़े बनेंगे दरिद्रता का कारण, रुक सकती है तरक्की!

  • Edited By palak,
  • Updated: 23 Apr, 2024 04:24 PM
घर में रखें ऐसे कपड़े बनेंगे दरिद्रता का कारण, रुक सकती है तरक्की!

वास्तु शास्त्र में ऐसी कई चीजें बताई गई हैं दो धन हानि का कारण बनती हैं। इस शास्त्र में सिर्फ घर ही नहीं बल्कि किचन, बाथरुम, गार्डन, बर्तन और कपड़ों के भी कुछ वास्तु नियम बताए गए हैं। घर में कपड़े कैसे रखने चाहिए इस बारे में भी वास्तु शास्त्र में बताया गया है। कुछ लोग घर में इधर-उधर कपड़े फेंक देते हैं और गंदे कपड़ों को घर में ऐसे ही टांग देते हैं परंतु वास्तु मान्यताओं के अनुसार, ऐसे कपड़े रखने से घर में दरिद्रता आ सकती है। तो चलिए आपको बताते हैं कौन सी दिशा में कपड़े नहीं रखने चाहिए। 

पूर्व उत्तर दिशा 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, पूर्व उत्तर दिशा में भगवान बृहस्पति का वास माना जाता है। भगवान बृहस्पति व्यक्ति को बुद्धि, विवेक और अच्छा स्वास्थ्य देते हैं ऐसे में यहां पर गंदे कपड़े रखने से आपका स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

PunjabKesari

उत्तर दिशा 

उत्तर दिशा में भगवान कुबेर जी का स्थान माना जाता है। भगवान कुबेर धन संपत्ति का व्यक्ति का लाभ देते हैं। ऐसे में यदि आप इस जगह में गंदे कपड़े रखते हैं या टांगते है तो धन और तरक्की के रास्ते में बाधा आती है।

पूर्व दिशा 

पूर्व दिशा में भी गंदे कपड़े नहीं रखने चाहिए। यहां पर कपड़े रखने से बच्चों के स्वास्थ्य पर असर पड़ता है। ऐसे में यहां पर भूलकर भी गंदे कपड़े नहीं रखने चाहिए।

PunjabKesari

किसी के कपड़े न पहनें 

किसी दूसरे के कपड़े भी पहनना वास्तु के अनुसार, शुभ नहीं माना जाता। दूसरों के कपड़े पहनने से त्वचा पर इंफेक्शन का खतरा बढ़ता है जिससे दुर्भाग्य बढ़ सकता है और किसी दूसरे के नेगेटिव एनर्जी आपके ऊपर भी आ  सकती है।    

फटे कपड़े न पहनें 

फटे हुए कपड़े भी पहनने शुभ नहीं माने जाते। ऐसे कपड़े पहनने से घर में दरिद्रता बढ़ती है और पैसे संबंधी समस्याएं होने लगती हैं। इसके अलावा फटे या जले कपड़े रखने से भी घर में नेगेटिविटी आती है। 

PunjabKesari

 

Related News