03 JULWEDNESDAY2024 12:57:46 PM
Nari

दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदल देगा तवा, बस जान लें इससे जुड़े कुछ खास नियम

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 01 Jul, 2024 07:18 PM
दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदल देगा तवा, बस जान लें इससे जुड़े कुछ खास नियम

घर में समृद्धि बनाए रखने के लिए वास्तु के कुछ नियमों का पालन करना जरूरी है। बहुत कम ये लोग जानते होंगे कि तवा न सिर्फ  रोटी बनाने के काम आता है बल्कि यह आपकी जिंदगी में भी बड़ा बदलाव कर सकता है।  तवे को लेकर भी कुछ नियम होते हैं जिसे अपनाने से  जीवन की परेशानियों से छुटकारा पाया जा सकता है ।  आइए जानते हैं इसके रखरखाव से जुड़ी कुछ महत्‍वपूर्ण बातें…

PunjabKesari

रोटी बनाने से पहले तवा साफ करें

अगर आप तवे को धोकर रोटी नहीं बनाते हैं तो अपनी इस आदत को सुधार लें। वास्तु अनुसार, रोटी बनाने से पहले तवे को साफ करना चाहिए। इससे नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है। साथ ही बीमारियों की चपेट में आने का खतरा कम रहता है।

 

गैस पर तवा रखने के बाद इसपर नमक छिड़कें

गैस के ऊपर तवा रखने के बाद इसपर थोड़ा सा नमक छिड़कें। उसके बाद ही रोटी बनाने शुरू करें। ऐसा करने से घर में मौजूद राहु की नकारात्मकता दूर होती है। मगर इस बात का ध्यान रखें कि नमक में कोई अन्य मसाला मिला हुआ ना हो।

PunjabKesari

 खुली जगह पर ना रखें तवा

रोटी बना लेने के बाद तवे को दूसरों की नजर से बचाकर उल्‍टा करके रखें। वास्तु अनुसार, तवे को खुली जगह पर रखने से बचना चाहिए। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।


पहली रोटी जानवर-पक्षी को डालें

घर की पहली रोटी बनाकर गाय, किसी अन्य जानवर या पक्षी को डालें। इससे घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा सकारात्मक में बदल जाती है। इसके साथ ही घर में सुख-समृद्धि व खुशहाली का वास होता है।

PunjabKesari
गर्म तवे पर पानी डालने से बचें

अक्सर कई महिलाएं रोटी बनाने के तुरंत बाद गर्म तवे पर पानी डाल देती है। मगर इस दौरान तवे से आने वाली आवाज को अशुभ माना जाता है। ये घर में संकटों को आने का न्योता देती है। ऐसे में अगर आप भी ऐसा करती है तो अपनी इस आदत को सुधार लें।

Related News