08 MAYWEDNESDAY2024 1:12:05 AM
Nari

कड़ी मेहनत के बाद भी हर वक्त रहती है जेब खाली तो ऐसे दूर करें ये वास्तु दोष

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 18 Nov, 2022 04:31 PM
कड़ी मेहनत के बाद भी हर वक्त रहती है जेब खाली तो ऐसे दूर करें ये वास्तु दोष

अक्सर ऐसा देखने में आता है कि घर में बेवजह के ख़र्चों से महीने का बजट बिगड़ने लगता है, कभी घर का सदस्य अचानक से बीमार पड़ने लगता है तो कभी कोई चीज खराब हो जाती है। नतीजा यह होता है की घर कि आर्थिक स्थिति खराब होने लगती है। क्या आप जानते हैं कि इन सबके पीछे वास्तु दोष एक बड़ा कारण हो सकता है। चलिए आज हम आपको घर से जुड़े कुछ ऐसे ही वास्तु दोष के बारे में बताएंगे जिससे आपका बेवजह का खर्चा रुकेगा और पैसे की कमी दूर होगी।

PunjabKesari

घर में नहीं होने चाहिए ये वास्तु दोष 

नल से टपकता जल 

अगर आपके घर के किसी भी नल को बंद करने के बाद भी पानी टपकता रहता है तो उसे वास्तु दोष माना जाता है। कहते हैं जिस तरह पानी टपक - टपक कर बर्बाद होता है ठीक उसी तरह आपके घर से धन का भी अपव्यय होता है। इसलिए जितनी जल्दी हो सके अपने घर के नल को ठीक कराएं और इस वास्तु दोष का समाधान करें। 

PunjabKesari

पानी की निकासी की दिशा 

 घर का जितना भी जल घर से बाहर निकलता है उसके लिए ऐसी व्यवस्था होनी चाहिए कि पूरा जल केवल पूर्व या उत्तर दिशा से ही निकले। इससे न केवल धन की बर्बादी रूकती है बल्कि आमदनी के साधन भी बढ़ते हैं।

धन संचय की जगह 

कहते है तिजोरी हो या अलमारी उसे इस तरह घर में रखना चाहिए कि इनका दरवाजा उत्तर दिशा की तरफ खुले। ऐसा होने से आर्थिक स्थिति कभी नहीं डगमगाती क्योंकि उत्तर दिशा ही धन की दिशा है।

PunjabKesari

घर में न हो टूटा हुआ शीशा 

टूटा हुआ शीशा हमेशा ही अशुभ माना जाता है। ये न केवल नकारात्मकता का संकेत है बल्कि इससे आर्थिक संकट का सामना भी करना पड़ सकता है।

PunjabKesari

तुलसी का पौधा सूखा तो नहीं 

हमारे यहां हर घर में तुलसी का पौधा जरूर होता है। लेकिन तुलसी का पौधा खिला खिला और हरा भरा होना भी जरूरी है। अगर तुलसी सूख गई है तो उसे तुरंत बदल देना चाहिए। ऐसा न करके हम घर में आर्थिक तंगी को बुलावा देते हैं।

Related News