29 APRMONDAY2024 4:44:40 PM
Nari

दमकती त्वचा के लिए Tripti Dimri करती हैं इन बेसिक स्किन केयर टिप्स पर भरोसा

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 23 Feb, 2024 11:55 AM
दमकती त्वचा के लिए Tripti Dimri करती हैं इन बेसिक स्किन केयर टिप्स पर भरोसा

एनिमल मूवी से रातों- रात नेशनल क्रश बनने वाली एक्ट्रेस तृप्ति डिमरी देखने में बेहद हसीन है। उनकी स्किन का ग्लो वाकई ही लाजवाब है। हो भी क्यों न, आखिर वो हैं भी पहाड़ी ब्यूटी। उत्तराखंड की खूबसूरत वादियों से ताल्लुक रखने वाली तृप्ति की ग्लोइंग स्किन वैसे तो उन्हें उनके जीन (gene ) से ही मिली है, पर वो अपनी स्किन का बहुत ख्याल भी रखती हैं। वो कोई भी महंगे ट्रीटमेंट का इस्तेमाल नहीं करती है। उनकी खूबसूरती राज है बस ये बेसिक स्किन केयर टिप्स। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में...

हाइड्रेशन

स्किन को हाइड्रेट करना बहुत जरूरी होता है। इससे त्वचा फ्रेश रहती है और स्किन पर जमा गंदगी भी साफ हो जाती है।  एक्ट्रेस रोज रात को सोने से पहले क्लींजर का इस्तेमाल करती हैं। इससे गंदगी को निकल ही जाती है, साथ में स्किन को सांस लेने का मौका मिलता है।

हयालूरोनिक एसिड

आजकल हयालूरोनिक एसिड एक स्किन केयर प्रोडक्ट की तरह इस्तेमाल किया जा रहा है। ये स्किन को सॉफ्ट बनाता है और स्किन अच्छी तरह से मॉइस्चराइज करता है। ये सभी तरह की स्किन के लिए अच्छा होता है।

PunjabKesari

हाइड्रेटिंग मास्क

स्किन को बेहतर तरीके से हाइड्रेट करने के लिए एक्ट्रेस हाइड्रेटिंग मास्क का भी इस्तेमाल करती हैं। इससे स्किन पोर्स साफ हो जाते हैं और एक्स्ट्रा ऑयल भी निकल जाता है। ये मास्क ड्राई स्किन वालों को तो जरूर इस्तेमाल करना चाहिए। इससे स्किन की नमी बरकारार रहती है।

PunjabKesari

फेशियल ऑयल

फेशियल ऑयल स्किन को अंदर से नॉरिश (nourish) करता है। वहीं ये एजिंग के निशानों को छिपाने में भी मददगार है। इसके अंदर कई तरह के एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं जो त्वचा को एजिंग और सूरज की किरणों के हानिकारक प्रभावों से बचाते हैं।

PunjabKesari

पानी पिएं

इसके अलावा शरीर को अंदर से हाइड्रेट करने के लिए एक्ट्रेस ढेर सारा पानी पीती हैं। इससे स्किन पर नेचुरल निखार आता है।

Related News