02 MAYTHURSDAY2024 9:23:55 AM
Nari

किचन स्लैब में जम गई है गंदगी तो इन Tips के साथ करें साफ

  • Edited By palak,
  • Updated: 21 Dec, 2023 03:28 PM
किचन स्लैब में जम गई है गंदगी तो इन Tips के साथ करें साफ

घर में कोई भी ऐसी जगह जो गंदी हो चुकी हो उसे साफ करना मुश्किल है। फिर वो चाहे फ्रिज हो या फिर किचन का स्लैब। किचन में महिलाओं को सारा दिन खाना बनाना पड़ता है ऐसे में जिसके चलते स्लैब पर गंदगी जमा हो जाती है। स्लैब पर जमी गंदगी दूर करने के लिए महिलाएं क्या कुछ नहीं करती लेकिन फिर भी कई बार यह अच्छी तरह से साफ नहीं हो पाती। ऐसे में आज आपको कुछ ऐसे टिप्स बताते हैं जिनके जरिए आप इसे साफ कर सकते हैं। आइए जानते हैं....

नींबू

इसकी मदद से आप स्लैब पर लगे जिद्दी दाग आसानी से साफ कर सकती हैं। स्लैब साफ करने के लिए नींबू के रस को इसके ऊपर डालें और फिर स्क्रब की मदद से इसे रब करके साफ कर लें। इसके बावजूद भी यदि दाग ना हटें तो आप थोड़ा सा पानी भी डाल सकते हैं। इस ट्रिक का इस्तेमाल करने से स्लैब आसानी से साफ हो जाएगी।

PunjabKesari

बेकिंग सोडा और सिरका

इन दोनों चीजों से बना मिश्रण इस्तेमाल करके भी आप स्लैब को साफ कर सकते हैं। इसके लिए आप 1 कटोरी में गुनगुना पानी, 1 चम्मच बेकिंग सोडा और 2 चम्मच सिरका डालकर मिक्स करें। इसके बाद तैयार लिक्विड को अच्छे से मिलाकर स्प्रे वाली बोतल में डालें और स्लैब को साफ करें। इस ट्रिक का इस्तेमाल करने से आपकी किचन बिल्कुल साफ हो जाएगी।  

गर्म पानी

 किचन स्लैब में जमी गंदगी या फिर इसके निशान साफ करने के लिए आप गर्म पानी का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आपको गर्म पानी में कपड़े को डीप करें और फिर स्लैब को अच्छी तरह से साफ कर लें। 

PunjabKesari

 इन चीजों से बिल्कुल साफ न करें किचन स्लैब 

. किचन की स्लैब को बिल्कुल भी लोहे वाले स्क्रब से साफ न करें। 
. बाथरुम एसिडिक वाले प्रोडक्ट्स के साथ भी इस स्लैब को साफ न करें । 
. नुकीली और धारदार चीज से भी स्लैब को भूलकर भी साफ न करें। 

PunjabKesari
 

Related News