26 APRFRIDAY2024 2:40:14 AM
Nari

टमाटर से हटाएं डार्क सर्कल्स, इन तीन तरीकों से करें इस्तेमाल

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 07 Jan, 2020 03:43 PM
टमाटर से हटाएं डार्क सर्कल्स, इन तीन तरीकों से करें इस्तेमाल

आंखों के नीचे काले घेरे एक आम समस्या है। बढ़ते स्ट्रेस और अधिक देर तक टी.वी. स्क्रीन के आगे बैठे रहने से यह प्रॉब्लम और बढ़ती जा रही है। अगर आप भी आंखों को नीचे काले घेरे यानि डार्क सर्कल्स से परेशान हैं तो टमाटर आपके लिए फायदेमंद सिद्ध हो सकता है।

Related image,nari

प्राकृतिक एंटी एजेंट से भरपूर टमाटर काले घेरों की समस्या से आपको बहुत जल्द राहत दिलाता है। आप टमाटर को तीन तरीकों से आंखों पर अप्लाई कर सकते हैं। आइए जानते हैं आंखों के लिए टमाटर इस्तेमाल करने के तरीके...

टमाटर और एलोवेरा

1 चम्मच टमाटर के रस में 2 टीस्पून एलोवेरा मिलाकर आंखों की मसाज करें। मसाज करने के बाद ऐलोवेरा को आंखों के नीचे 15 मिनट के लिए लगा छोड़ दें। ऐसा हफ्ते में 2 से 3 बार जरुर करें, कुछ ही दिनों में काले घेरों की समस्या खत्म हो जाएगी।

Image result for aloe vera,nari

टमाटर और नींबू

नींबू और टमाटर दोनों की सिट्रिक एसिड से भरपूर फल हैं। ऐसे में दोनों का रस बराबर मात्रा में मिलाकर आंखों के नीचे लगाने से डार्क सर्कल्स से आपको राहत मिलती है।

टमाटर और आलू

आलू का रस आपके लिए एंटी-एजिंग का काम करता है। आलू का रस निकालकर उसमें टमाटर का रस एक जैसा मिलाएं और आंखों के नीचे 15-20 मिनट के लिए लगाकर छोड़ दें। इस उपाय का इस्तेमाल 1 दिन छोड़कर करें। 

Related image,nari


 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News