29 APRMONDAY2024 7:17:25 PM
Nari

नेचुरल पिंक ग्लो लाने के लिए आज से ही डाइट में शामिल कर लें ये कुछ फूड़स, दिखेगा जबरदस्त असर

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 12 Apr, 2024 01:57 PM
नेचुरल पिंक ग्लो लाने के लिए आज से ही डाइट में शामिल कर लें ये कुछ फूड़स, दिखेगा जबरदस्त असर

हर महिला चाहती है के वह हमेशा खूबसूरत, जवां और त्वचा ग्लो करे। लेकिन आज कल के बिगड़ते लाइफ स्टाइल में कस उम्र में ही स्किन पर झुर्रियां, झाइयां, फाइन लाइंस, पिगमेंटेशन, ड्राइनेस नजर आने लगती है। ऐसे में फिर आप कोई प्रोडक्ट का इस्तेमाल अगर इन से बचने के लिए करती भी हैं तो वह असर कम समय के लिए ही करेगी। इस कड़ी में जरूरी है के आप अपनी डाइट को सुधारें जिससे आपकी त्वचा हेल्दी रहे और गलो भी करे। ग्लोइंग स्किन के लिए डाइट में उन चीजों का शामिल करें जिनमें ओमेगा-3 फैटी एसिड, प्रोटीन, मैग्नीशियम, विटामिन-ए,सी और ई जरूर शामिल हों। चलिए इन ही टेस्टी फूड्स के बारे में हम आपको बताते हैं जिन्हें आप भी शामिल कर सकते है।

PunjabKesari

पानी- रोजाना कम से कम 8 से 10 गिलास पानी के सेवन की सलाह दी जाती है। माना जाता है कि पानी शरीर को हाइड्रेट रखने के साथ त्वचा से टॉक्सिक पदार्थों को बाहर निकालने में मदद कर सकता है जिससे त्वचा चमकती है।

मैग्नीशियम- मैग्नीशियम शरीर के अंदर रक्त का प्रवाह सुचारू रूप से बनाए रखने में मदद करता है। इसलिए मैग्नीशियम युक्त ऑइल का उपयोग भी त्वचा को बेदान बनाने के लिए किया जाता है।

हल्दी-  हल्दी में पाए जाने वाले पॉलीफेनोल्स त्वचा में मेलेनिन के उत्पाद को रोकने में मददगार हो सकते हैं, जिससे त्वचा को निखारने और उसकी चमक को बरकरार रखने में मदद मिल सकती है ।

एलोवेरा-  ऐलोवेरा त्वचा को सूर्य की हानिकारक किरणों की वजह से होने वाली पिगमेंटेशन की समस्या से बचाता है। यह त्वचा पर निखार और चमक लाने में भी मदद कर सकता है।

PunjabKesari

गाजर-  गाजर में बीटा-कैरोटीन की अच्छी मात्रा होती है। यह त्वचा को स्वस्थ बनाने के साथ चमकदार बनाने में मदद कर सकता है ।

अनार का जूस- चमकती त्वचा पाने के लिए अनार के जूस के फायदे भी देखे गए हैं। इस विषय पर हुए एक रिसर्च के अनुसार अनार के जूस में कई प्रकार के गुण पाए जाते हैं, जो त्वचा के लिए फायदेमंद हो सकते हैं।

Related News