29 APRMONDAY2024 11:10:40 AM
Nari

सस्ते में करें अपने घर की लुक को अपग्रेड, ये आकर्षक lighting decor ideas करें ट्राई

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 16 Jun, 2023 02:49 PM
सस्ते में करें अपने घर की लुक को अपग्रेड, ये आकर्षक lighting decor ideas करें ट्राई

हर घर में लाइटिंग की जरूरत होती ही है। लाइट के होने से घर ही साफ-सुथरा दिखता है और ज्यादा खूबसूरत भी। लेकिन वहीं बोरिंग बल्ब या ट्यूबलाइटस को इस्तेमाल करने के बजाए आप घर को जरा हटके लुक देने के लिए ऑर्टिफिशियल लाइटिंग डेकोर का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। आपको यकीन नहीं होगा, लेकिन बस सिर्फ लाइटिंग की व्यवस्था को चेंज करके आप अपने पूरे घर को एक नया लुक दे सकती हैं। इसका एक और फायदा भी है कि ये आपकी जेब पर भी भारी नहीं पड़ता। आइए जानते हैं इसके बारे में...

इस लाइटिंग के जरिए घर को सजाना एक आसान और बेहतरीन आईडिया है। इसके लिए आपको बस कुछ फैरी लाइट्स को जार में  रखें। ये आसानी से बाजार में भी मिल जाती है। इसे आप आपने डिनर टेबल या बेड की साइड टेबल पर रख सकती हैं। ये आपके रूम के पूरे लुक को चेंज कर देगी।

PunjabKesari

वहीं फैरी लाइट्स का इस्तेमाल आप अपने घर के लिविंग रूम को भी कुछ यूं डेकोरेट करने के लिए इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए फैरी लाइट्स लें और अपने लैंम्प और टेबल के ऊपर कुछ यूं स्टाइल करें। यकीन मानिए डीम लाइट्स में लिविंग रूम का माहौल बड़ा रोमांटिक हो जाएगा।

PunjabKesari

किचन को आप सिंपल बॉल्ब लगाने के बजाए इस तरह के लाइटिंग डेकोर लगा सकती हैं। छोटे बल्ब को इस तरह के स्टाइलिश accessory से डिजाइन कर सकती हैं। ये आसानी से बाजार में मिल जाएगा। इससे किचन में ना सिर्फ पर्याप्त रोशनी मिलेगी बल्कि किचन को काफी कूल लुक मिलेगा।

PunjabKesari

आप अपने रूम में फैरी लाइट्स से इस तरीके का आर्ट बना सकती हैं। ये आपके रूम को बहुत क्यूट लुक देगा।

PunjabKesari

आपनी घर की बालकनी को छोटे बल्बस और लैम्पस के साथ सजा कर आप उसका लुक सस्ते में अपग्रेड कर सकती हैं।

PunjabKesari

Related News