10 MAYFRIDAY2024 3:01:12 PM
Nari

कहीं आपका पति भी है Ranbir Kapoor की तरह डोमिनेटिंग? इस तरह से करें रिश्ते को हैंडल

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 02 Sep, 2023 02:30 PM
कहीं आपका पति भी है  Ranbir Kapoor की तरह डोमिनेटिंग? इस तरह से करें रिश्ते को हैंडल

रणबीर कपूर शादी के दिन आए दिन अक्सर ट्रोल होते रहते हैं। कहीं खबरें आती हैं कि वो आलिया को traditional कपड़े पहनने के लिए force करते हैं, वहीं हाल ही में आलिया ने खुद अपने एक इंटरव्यू में ये बताया कि रणबीर के कारण वह डार्क  लिपस्टिक नहीं लगती। इन सब चीजों से एक बात तो साफ है कि रणबीर कपूर पति के तौर पर बेहद डोमिनेटिंग नेचर के हैं। खैर आलिया तो अपने पति के हिसाब से चल रही हैं लेकिन ऐसे में रिश्तों में लड़ाई- झग़ड़े ज्यादा होते हैं। अगर आपका पार्टनर भी हमेशा अपनी चलना चाहता है और आपके उनके इस व्यवहार से परेशान हैं तो जरूरत हैं आपको ये समझने कि की कैसे इसे कंट्रोल किया जाए। ये टिप्स आपके काम आएंगे...

PunjabKesari

 पर्सनल स्पेस

अगर आपका पार्टनर आपकी निजता का सम्मान नहीं करता तो ये गलत है। हर किसी की लाइफ में कुछ पर्सनल चीजें होती हैं। आज के वक्त में हर बात और हर काम में दखल देना किसी को पसंद नहीं होता है। आपके पार्टनर को ये बात समझनी चाहिए। आपसे बिना पूछे आपका फोन चेक करना या कोई पर्सनल चीज देखना ठीक नहीं है।

PunjabKesari

सम्मान है जरूरी

आप अपने पार्टनर को समझाएं कि प्यार या शादी के रिश्ते में सम्मान बहुत जरूरी है। एक दूसरे को नीचा दिखाने से रिश्ता खराब होता है। एक दूसरे की सोच और विचारों को हमेशा सम्मान दें। अगर आपका पार्टनर ऐसा नहीं करता, तो उनकी इस आदत को बदलने की कोशिश करें।

PunjabKesari

साथ में निर्णय लें

कई बार जो डोमिनेटिंग पार्टन होते हैं वो सभी निर्णय खुद लेते हैं। डोमिनेटिंग पार्टनर हर चीज में अपनी चलाते हैं, कहां जाना है, क्या पहनना है, किससे बात करनी है, किससे नहीं करनी है, कैसे लाइफ को चलाना है। अगर आप इससे परेशान हैं तो खुलकर अपनी बात कहें। हमेशा एक के हिसाब से ज़िंदगी चले ये सही नहीं होता है। आपसी सहमति से निर्णय लेने की कोशिश करें।

हर समय अटेंशन चाहिए

डोमिनेटिंग पार्टनर में एक और बात होती है कि ऐसे लोग हमेशा अपने साथी को लेकर बहुत कॉन्शस होते हैं। ऐसे लोगों को हर वक्त अटेंशन चाहिए होती है। ऐसे लोग अपने साथी की जरूरतों को ध्यान नहीं देते बल्कि उन्हें अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए पुश करते रहते हैं। 

 

Related News