13 JULSATURDAY2024 3:08:21 AM
Nari

Mascara से पलकों को ऐसे दें प्रॉपर शेप, अप्लाई करते हुए रखें इन बातों का ध्यान

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 19 Aug, 2023 05:09 PM
Mascara से पलकों को ऐसे दें प्रॉपर शेप, अप्लाई करते हुए रखें इन बातों का ध्यान

मस्कारा आपकी आंखों की खूबसूरती को कई गुना बढ़ा देता है। इससे आपकी पलकें घनी और लंबी लगने लगती है। मस्कारा पलकों को प्रॉपर शेप देकर उन्हें घना और खूबसूरत बनाता है। अगर आप अच्छी क्वालिटी के मस्कारे को सही तरीके से अप्लाई करेंगी तो आपकी खूबसूरती पर चांद चांद लग जाएगा। यहां हम आपको मस्कारे से जुड़ी कुछ बातें बताने जा रहे हैं, जिनकी मदद से आपकी आंखों को नुकसान नहीं पहुंचेगा....

PunjabKesari

मस्कारा ऐसे करें अप्लाई

ब्यूटी एक्सपर्ट्स का कहना है जो महिलाएं रोजाना वॉटरप्रूफ रोजाना मस्कारा लगाती है, इससे उनकी आंखों और पलकों को नुकसान हो सकता है। उनका कहना है कि घनी और लंबी पलकों के लिए क्लियर और ट्रांसपेरेंट मस्कारे का इस्तेमाल करें। इससे पलकों की अच्छी शेप बनती हैं। वहीं अगर आपको मस्कारा लगाने से स्किन या आंखों पर एलर्जी होती हैं तो आप मस्कारा लगाने से बचें। इसके लिए आप स्किन स्पेशलिस्ट या ब्यूटी एक्सपर्ट से सलाह ले सकती हैं।

PunjabKesari


मस्कारा खरीदते समय इन बातों का रखें ध्यान 

बाजार में वैसे तो कई सारे फॉर्म्स में मस्कारा मिलता है जैसे लिक्विड और पेंसिल लेकिन अगर लिक्विड फॉर्म में ले रही हैं तो खरीदते समय इस बात का ध्यान रखें कि वो सूखा हुआ ना हो, क्योंकि कई बार दुकानों पर पुराना स्टॉक रहता है, जिसे पलकों पर लगाया नहीं जा सकता है। वहीं मस्कारा खरीदते समय उसकी पैकिंग पर पढ़ लें कि उसमें फॉर्मलडिहाइड या किसी अन्य हानिकारक केमिकल का यूज तो नहीं किया गया है। इस तरह के मस्कारे आपके पालकों को नुकसान पहुंचा सकते हैं। इसके अलावा मशकारे की एक्सपायरी डेट भी जरुर चेक कर लें। कई बार आप सस्ते और सेल के चक्कर में एक्सपायरी डेट का मस्कारा खरीद लेती हैं, जो आपकी आंखों और पालकों को नुकसान पहुंचा सकता है।

PunjabKesari

ना करें मस्कारा लगाते हुए ये गलतियां

- मस्कारे के ब्रश को बार- बार बॉटल के अंदर बाहर नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से इसके बॉटल में हवा भर सकती है और मस्कारा ड्राई होकर खराब हो सकता है।

- मस्कारे हर 5 से 6 महीने में बदलते रहें। इसे लंबे समय तक अपने पास न रखें।

- अगर आपका स्किन का रंग ब्राइट है, तो आप ब्लैक की बजाय डार्क ब्राउन मस्कारे का इस्तेमाल करें। यह आप पर ज्यादा अच्छा लगेगा।
 

Related News