25 FEBSUNDAY2024 4:28:35 PM
Nari

घर में बरकत और समृद्धि की निशानी मानी जाती है तिजोरी में रखी ये एक चीज

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 01 Feb, 2024 04:01 PM
घर में बरकत और समृद्धि की निशानी मानी जाती है तिजोरी में रखी ये एक चीज

हल्दी का सिर्फ खाने को रंग और स्वाद देने में ही महत्वपूर्ण योग दान नहीं होता, बल्कि हिंदू धर्म के शास्त्रों में भी इस विशेष स्थान है। इसे बहुत ही पवित्र माना जाता है और जीवन में कई सारी उपायों और तरक्की के लिए इस्तेमाल किया जाता है। हल्दी की गांठ से आपको जीवन में कई सारे लाभ मिल सकते है। आइए आपको बताते हैं इनके बारे में...

मिलेगी आर्थिक समृद्धि

हल्दी को तिजोरी में रखने से आर्थित समृद्धि और सौभाग्य की प्राप्ति होती है। हल्दी को हिंदू धर्म में एक पवित्र और शुभ सामग्री के रूप में जाना जाता है।

PunjabKesari

नकारात्मक ऊर्जा होती है दूर

हल्दी घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने का काम करती है। इसी तरह से इसे तिजोरी में रखने से सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है।

धन को होता है आगमन
 
यदि तिजोरी में हल्दी की गांठ रखते हैं तो ये घर के लिए वित्तीय समृद्धि को आकर्षित करती है, जिससे घर की आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहती है। साथ ही हल्दी धन को आकर्षित करता है।

जीवन से बाधाएं होती हैं दूर

तिजोरी में हल्दी रखने से धन के मार्ग में आने वाली सभी तरह की बाधाएं दूर होती है। इससे आपके जीवन की बाधाएं भी दूर होती हैं।

PunjabKesari

चोरी का खतरा होता है कम

वास्तु शास्त्र के अनुसार हल्दी की गांठ आपकी तिजोरी में रखे सामान को चोरी और होने से बचाती है। ऐसा माना जाता है कि ये आपके सामान के चारों ओर मजबूत ऊर्जा का क्षेत्र बनाती है, जिससे चीजों को सुरक्षित रखने में मदद मिलती है।

मां लक्ष्मी होती हैं आकर्षित

तिजोरी में हल्दी की गांठ रखने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती है और उनकी कृपा सदा बनी रहती है। 

ऐसे रखें तिजोरी में हल्दी

हल्दी की एक गांठ लें जो कहीं से भी टूटी- फूटी ना हो। इसे लाल कपड़े में लपेटें। इसके बाद इसे तिजोरी में रख लें।

PunjabKesari


 

Related News