23 OCTFRIDAY2020 6:02:02 AM
Nari

OMG! 10 साल में पैदा किए 10 बच्चे, 11वीं बार प्रेग्नेंट और अभी एक बच्चे की ओर इच्छा

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 09 Oct, 2020 04:58 PM
OMG! 10 साल में पैदा किए 10 बच्चे, 11वीं बार प्रेग्नेंट और अभी एक बच्चे की ओर इच्छा

बढ़ती पॉपुलेशन कम करने के लिए जहां सरकार ने हर परिवार में सिर्फ बच्चे होने का ऐलान किया है। भारत में 2 से ज्यादा बच्चे होने पर जुर्माना देना होगा और सजा भी हो सकती है लेकिन विदेशों में ऐसा कोई नियम नहीं है। शायद इसलिए कोर्टनी रोजर्स (Courtney Rogers) नाम की महिला दो या तीन नहीं बल्कि पूरे 10 बच्चों की मां बन चुकी हैं। हैरानी की बात तो यह है कि वह अभी 2 बच्चे और चाहती हैं।

10 साल में दिया 10 बच्चों को जन्म

अमेरिका की रहने वाली 36 वर्षीय कोर्टनी रोजर्स 10 साल की अवधि में 10 बच्चों को जन्म दे चुकी है और अभी भी उनका रुकने का कोई इरादा नहीं है। कोर्टनी ने क्रिस रोजर्स (Chris Rogers) से 2008 में शादी की। इसके बाद 2010 में उन्होंने पहले बच्चे को जन्म दिया। तब से लेकर अब तक वह 10 बार गर्भवती हो चुकी हैं। 10 साल में वह सिर्फ 9 महीने ही बिना प्रेगनेंसी के रही हैं। उनके 6 बेटे और 4 बेटियां है।

PunjabKesari

2 बच्चे और चाहती हैं कोर्टनी

कोर्टनी का कहना है कि हम 14 का परिवार चाहते हैं यानि मुझे 2 बच्चे और चाहिए। मेरे पति भी 10 भाई-बहन है। शादी से पहले उन्होंने मजाक में कहा था कि वो अपनी मम्मी जितने ही बच्चे करेंगे। हालांकि इसके कारण हमें फाइनेंशियल प्रॉब्लम्स भी होती है लेकिन परिवार को सिर्फ अपने खर्चों में कटौती करनी होगी।

PunjabKesari

परिवार में हर किसी का नाम C से

दिलचस्प बात तो यह है कि कोर्टनी ने अपने सभी बच्चों (Clint, Clay, Cade, Callie, Cash, twins Colt and Case, Calena, Caydue और Coralee) का नाम C से रखा है। इस हिसाब से उनके घर में सभी का नाम C से शुरू होता है क्योंकि कोर्टनी और उनके पति का नाम भी इसी अक्षर से शुरू होता है।

PunjabKesari

एक बार हो चुका है मिसकैरेज

कोर्टनी बताती हैं कि वह क्रिस से 2007 में जॉर्जिया में एक चर्च कैंप के दौरान मिली थी। एक साल रिलेशनशिप में रहने के बाद दोनों ने शादी कर ली। बता दें कि पहले बेटे क्लिंट को जन्म देने से पहले कार्टनी का 2 बार ट्राइमेस्टर मिसकैरेज हो चुका है। गर्भपात होने के लगभग 5 महीने बाद ही वह दोबारा प्रेग्नेंट हो गई थी।

PunjabKesari

ग्यारहवीं बार प्रेग्नेंट है कार्टनी

बता दें कि कार्टनी 11वीं बार प्रेग्नेंट है और जल्दी ही बच्चे को जन्म दे सकती हैं। उन्होंने कहा, 'पहले 2 ट्राइमेस्टर में गर्भपात होने के कारण मुझे हमेशा घबराहट होती है लेकिन हम 33 सप्ताह में हैं और मैं बहुत उत्साहित हैं। हम इस छोटे से बच्चे का दुनिया में आने का इंतजार कर रहे हैं।'

 

Related News