20 JANWEDNESDAY2021 5:33:47 PM
Nari

नए साल में इस देश ने त्याग दिया अपना उपनाम, जारी किया नया लोगो

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 01 Jan, 2020 01:14 PM
नए साल में इस देश ने त्याग दिया अपना उपनाम, जारी किया नया लोगो

नए साल में हर देश के लोग खुद में कई तरह के बदलाव करते है लेकिन इस साल 2020 में यूरोप के एक देश नीदरलैंड में खुद में ही एक बदलाव किया जी है। जी हां, नए साल से नीदरलैंड ने अपने निकनेम हॉलैड को त्याग दिया है। अब तक कुछ लोग नीदरलैंड को हॉलैंड के नाम से ही बुलाते है। इतना ही नहीं, देश के पर्यटन वेबसाइट का नाम भी Holland.com (हॉलैंड डॉट कॉम) था लेकिन इस नए साल से यहां के लोग और पर्यटन इसे नीदरलैंड के नाम से बुलाएंगे। 

 

 

PunjabKesari

 

रीब्रैंडिंग पर खर्च किए जा रहे 1 करोड़ 59 लाख 

अब नए साल में नीदरलैंड में सभी कंपनियों, दूतावासों, मंत्रालयों और विश्वविद्यालयों में हॉलैंड का नाम छोड़ दिया गया है। इस बारे में देश और दुनिया को लोगों को जागरुक करने के लिए रीब्रैंडिंग कैंपेन शुरु की है। जिसके लिए देश द्वारा दो लाख यूरो यानी तकरीबन 1 करोड़ 59 लाख रुपए का बजट तैयार किया गया है। ताकि लोगों तक नीदरलैंड के नए लोगो और नाम की जानकारी पहुंच सकें। वहीं अब यहां पर घूमने आने वाले लोगों को भी इसका नया नाम ही याद रखना होगा। 

 

PunjabKesari

ओलंपिक में भाग लेना है इसकी वजह 

असल में हॉलैंड नीदरलैंड का ही एक हिस्सा है जिसमें एम्स्टर्डम, रॉटरडैम और द हेग जैसे प्रसिद्ध डच शहर शामिल हैं लेकिन अधिकतर लोग देश को ही हॉलैड कह देते है। इसके अतिरिक्त नए साल में उपनाम छोड़ने का मुख्य कारण टोक्यो में होने वाली ओलंपिक 2020 में भाग लेना भी है। इसके साथ ही इसके पीछे देश में पर्यटकों को बढ़ना भी है ताकि लोग हॉलैड की जगह को छोड़ अन्य जगहों पर भी घूमने के लिए जाएं। 
 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News