19 JANTUESDAY2021 11:43:44 AM
Nari

मिस इंडिया रही इस एक्ट्रेस ने गरीब बच्चों के लिए छोड़ दिया था ग्लैमर वर्ल्ड

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 13 Feb, 2020 03:41 PM
मिस इंडिया रही इस एक्ट्रेस ने गरीब बच्चों के लिए छोड़ दिया था ग्लैमर वर्ल्ड

बाॅलीवुड की दुनिया में ऐसी कई हसीनाएं हैं जिन्होंने माॅडलिंग से अपने फिल्मी करियर की शुरूआत की। फिल्मों में अपनी शानदार एक्टिंग से लोगों का दिल चोरी करने वाली बाॅलीवुड एक्ट्रेसेस माॅडलिंग में भी कई खिताब अपने नाम कर चुकी हैं। फिर चाहे वह मिस इंडिया का खिताब हो या मिस वर्ल्ड का खिताब। चलिए आपको बताते हैं आखिर किस एक्ट्रेस को कौन से खिताब से नवाजा गया....

स्वरूप संपत

PunjabKesari

अभिनेता परेश रावल की पत्नी स्वरूप संपत ने साल 1979 में मिस इंडिया का खिताब जीता। स्वरूप ने बॉलीवुड और टीवी की दुनिया में काम तो किया लेकिन टीचिंग के लिए उन्होंने अपना करियर छोड़ दिया। खबरों की मानें तो वह गुजरात के प्राइमरी स्कूल में टीचर हैं।

संगीता बिजलानी

संगीता बिजलानी साल 1980 में मिस इंडिया चुनी गई थी। संगीता ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म कातिल से की थी। फिल्मों से दूर संगीता आए दिन इवेंट में दिख ही जाती हैं।

जूही चावला 

साल 1984 में एक्ट्रेस जूही चावला ने मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया था। जूही चावला बॉलीवुड की सबसे सफल एक्ट्रेस में शामिल हैं। उन्होंने अपनी कॉमिक एक्टिंग सबका दिल जीता।

सुष्मिता सेन

PunjabKesari

सुष्मिता सेन ने साल 1994 में मिस यूनिवर्स का खिताब जीता। फिल्म दस्तक से सुष्मिता ने बाॅलीवुड में कदम रखा। उनके एक्टिंग करने का स्टाइल बाकी की हीरोइन से बेहद अलग है।

ऐश्वर्या राय

ऐश्वर्या राय साल 1994 में मिस वर्ल्ड बनीं थी। आज भी एश्वर्या खूबसूरती के मामले में किसी से कम नहीं हैं। मिस वर्ल्ड बनने के बाद ऐश्वर्या ने फिल्मी दुनिया में बेशुमार सफलता हासिल की। ऐश्वर्य राय को 2009 में भारत सरकार ने पद्मश्री से भी सम्मानित किया। 

युक्ता मुखी

युक्ता मुखी ने साल 1999 में मिस वर्ल्ड का खिताब हासिल किया था। फैशन की दुनिया में पहचान बनाने के बाद युक्ता ने तमिल फिल्म से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। साल 2002 में आई 'प्यासा' से उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया।

प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड के बाद हाॅलीलुड में भी अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेरने वाली प्रियंका चोपड़ा को साल 2000 में मिस वर्ल्ड के ताज से नवाजा गया था। प्रियंका ने कई हिट फिल्में दी। उन्हें 2016 में पद्मश्री से भी सम्मानित किया गया था। 

लारा दत्ता

PunjabKesari

लारा दत्ता ने साल 1997 में intercontinental और साल 2000 में मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था। लारा दत्ता ने फिल्म अंदाज से बाॅलीवुड में कदम रखा था। लेकिन वह फिल्मी दुनिया में ज्यादा नाम नहीं कमा पाई लेकिन वह एक सफल बिजनेसवुमन हैं। 

सेलिना जेटली 

सेलिना जेटली ने साल 2001 में 'मिस इंडिया' का खिताब अपने नाम किया था। वह साल 2001 में हुई 'मिस यूनिवर्स' प्रतियोगिता में चौथे स्‍थान पर रही थीं हालांकि वह भी बॉलीवुड में खासा कमाल नहीं कर पाई।

नेहा धूपिया

नेहा धूपिया ने साल 2002 में मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया। फिल्म कयामत से नेहा धूपिया ने बॉलीवुड में पैर रखा खास कामयाबी ना मिलने के बाद नेहा ने टीवी जगत में पैर रखा। 

भई अब तो आप जान गए होंगे कि ये हीरोइनें सिर्फ एक्टिंग ही नहीं बल्कि और भी बहुत सारे गुण रखती हैं।
 

Related News