27 APRSATURDAY2024 6:03:01 PM
Nari

Vastu Tips: पर्स में बिल्कुल भी न रखें ये चीजें, नहीं तो रुठ जाएंगी धन की देवी मां लक्ष्मी

  • Edited By palak,
  • Updated: 05 May, 2023 06:26 PM
Vastu Tips: पर्स में बिल्कुल भी न रखें ये चीजें, नहीं तो रुठ जाएंगी धन की देवी मां लक्ष्मी

हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र को बहुत ही खास महत्व दिया जाता है। मान्यताओं के अनुसार, इन नियमों का घर में पालन करने से सुख-समृद्धि आती है। परंतु यदि इन नियमों को फॉलो न किया जाए तो व्यक्ति कंगाल हो जाता है। ऐसे में इन नियमों का पालन करना जरुरी है। इस शास्त्र में कई नियम बताए गए हैं वहीं पर्स में कौन-कौन सी चीजें रखनी चाहिए और कौन सी नहीं इसके बारे में इस शास्त्र में कुछ नियमों की व्याख्या की गई है तो चलिए जानते हैं इनके बारे में....

पितरों की तस्वीर  

पर्स में कभी भी पितरों की तस्वीरें नहीं रखनी चाहिए। इससे आपके जीवन में कर्ज बढ़ सकता है। इसके अलावा वास्तु शास्त्र में भी इस चीज के पर मनाही बताई गई है। 

PunjabKesari

कटे-फटे नोट 

कटे-फटे नोटों भी वास्तु शास्त्र में रखना अशुभ माना जाता है। मान्यताओं के अनुसार, इससे आपको जीवन में वास्तु दोष लग सकता है। इसके अलावा यदि आपका पर्स भी फटा हुआ है तो उसे तुरंत बदल दें। इससे मां लक्ष्मी आपसे नाराज हो सकती हैं और आपको जीवन में आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। 

न रखें बिल 

पर्स में कभी भी किसी भी चीज का बिल नहीं रखना चाहिए। मान्यताओं के अनुसार, इससे आपकी आर्थिक स्थिति प्रभावित होती है और पर्स में फालतू की चीजें रखने से धन की देवी मां लक्ष्मी नाराज होती हैं। इसलिए यदि आप भी पर्स में किसी तरह का बिल रखती हैं तो अभी से सावधानी बरत लें। 

चाबी 

चाबी भी पर्स में रखनी अशुभ मानी जाती है। मान्यताओं के अनुसार, पर्स में चाबी रखने से आपके घर में नेगेटिव एनर्जी का आगमन होता है और आपका जीवन परेशानियों से घिर सकता है। 

PunjabKesari

उधार का पैसा 

उधार का पैसा भी पर्स में रखना अशुभ माना जाता है। मान्यताओं के अनुसार, इससे आप पर वास्तु दोष लग सकता है और आप आर्थिक तंगी से भी घिर सकते हैं। 

PunjabKesari

Related News