20 MAYMONDAY2024 8:27:19 AM
Nari

मां तुझे सलाम! Business में भी धमाल मचा रही हैं Moms, बच्चों के साथ मिलकर संभाल रही कारोबार

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 12 May, 2024 12:37 PM
मां तुझे सलाम! Business में भी धमाल मचा रही हैं Moms, बच्चों के साथ मिलकर संभाल रही कारोबार

वैसे तो हर दिन मदर्स डे होना चाहिए क्योंकि वो ही हमें इस दुनिया में लाई है। हमें जन्म देकर कुछ कर दिखाने के काबिल बनाने के लिए तो उन्हें हर दिन शुक्रिया कर चाहिए, पर आज का दिन हर दिन मां के बलिदन और प्यार के सम्मान में पूरी दुनिया में मनाया जाता है। तो चलिए आज हम भी कुछ ऐसी ही मांओं को सलाम करते हैं। आज की मां सिर्फ घर में बैठकर बच्चों का पावन- पोषण ही नहीं कर रही, बल्कि बाहर निकलकर अपने बच्चों के साथ बिजनेस भी चला रही हैं। आइए आपको बताते हैं कुछ ऐसी ही लाजवाब वर्किंग मदर्स के बारे में...

शोभिना कामिनेनी और उपासना कामिनेनी

मां- बेटी की बिजनेस जोड़ी में साउथ के फेमस एक्टर रामचरण के पत्नी उपासना का नाम सबसे पहले आता है। उपासना भारत के reputed hospital group के संस्थापक Apollo की कार्यकारी उपाध्यक्ष हैं। उनकी बेटी शोभिना कामिनेनी हॉस्पिटल्स में सीएसआर की उपाध्यक्ष हैं। उनके परिवार की दूसरी और तीसरी पीढ़ी के उद्यमियों के रूप में शोभना और उपासना परिवार की विरासत को आगे बढ़ा रही हैं। साथ ही स्वास्थ्य सेवा को अधिक सर्वव्यापी और किफायती बनाने में योगदान दे रही हैं।

फाल्गुनी नायर और अद्वैता नायर

ये मां- बेटी की जोड़ी तो ब्यूटी इंडस्ट्री में राज कर रही है। इस कंपनी (NYKAA) की शुरुआत मां फाल्गुनी ने की थी और बाद में साथ में बेटी भी जुड़ गईं। आज ये भारत का सबसे बड़ा ब्यूटी ब्रांड है।

PunjabKesari

शहनाज हुसैन और नेलोफर कुर्रिंभॉय

शहनाज का तो बस नाम ही काफी है। ब्यूटी इंडस्ट्री की हर्बल क्वीन ने अपने organic beauty products के लिए जानी जाती हैं। शहनाज के साथ काम करती हुए उसकी बेटी ने भी इंडस्ट्री में क्रांति ला दी। टेक्वॉलेजी के बारे में नीलोफर का ज्यादा ज्ञान है, जो उनके ब्रांड को बेहतर बनाने में मदद कर रहा है।

PunjabKesari

जया और श्वेता शिवकुमार

अपने परिवार में हुई एक दुखद घटना से उबरने के बाद मां बेटी की इस उद्यमशील जोड़ी ने क्लोदिंग ब्रांड कंपनी की शुरुआत की और अपने कौशल के साछ मिलकर इसे बड़ा ब्रांड बन दिया। ये स्टार्ट-अप महिलाओं द्वारा और उनके एक वैयक्तिकृत ट्रेंडी कपड़ों का ब्रांड है। श्वेता शिवकुमारी ने फैशन में स्टार्टअप के अपने सपने को पूरा किया और मां जया की सिलाई के कौशल ने भी उनके प्रोडक्ट्स को बेहतर और हाई- क्वालिटी बनाने में मदद की। आज उनका पर्यावरण के प्रति जागरूक सूती कपड़ों का एक शानदार ब्रांड है।
 

Related News