18 MAYWEDNESDAY2022 6:15:09 AM
Nari

स्टाइल के साथ कंफर्ट भी, ऑफिस से लेकर आउटिंग तक के लिए परफेक्ट हैं ये Kurti Sets

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 13 May, 2022 11:36 AM
स्टाइल के साथ कंफर्ट भी,  ऑफिस से लेकर आउटिंग तक के लिए परफेक्ट हैं ये  Kurti Sets

समर सीजन में लड़कियां ऐसे कपड़ों का चुनाव करना चाहती हैं जो स्टाइलिश भी दिखे और पहनने में आरामदायक भी हो। कंफर्ट की बात करें तो कुर्ती, सलवार-कमीज का फैशन एवरग्रीन है। इनसे ज्यादा आरामदायक आउटफिट शायद ही कोई और हो। बी-टाउन हसीनाएं भी एथनिक वियर में कुर्तीज विद प्लाजो पहनना खूब पसंद करती हैं। इसे आप एक नहीं कई तरीकों से स्टाइल कर सकते हैं और फैब्रिक- डिजाइन और कलर की डिफरेंट वैरायिटीज भी आपको बहुत आसानी से मिल जाएगी। कुछ ऐसी ही कुर्ती व सलवार-कमीज की डिजाइन्स के बारे में आपको बताते हैं जो सबसे ज्यादा पसंद किए जा रहे हैं।

PunjabKesari

फ्लोरल प्रिंटेड कुर्ती

छोटे-छोटे फूल-पत्तों और बेलों वाला डिजाइन जिसे फ्लोरल प्रिंट कहते हैं। वह भी समर सीजन में बहुत भाते हैं। फ्लोरल प्रिंटेड में बहुत सारे रंगों का इस्तेमाल किया जाता है। वहीं इन्हें पहनने के बाद आपकी लुक गर्लिश लगती हैं। फ्लोरल प्रिंट में आप अनारकली स्टाइल कुर्ती भी ट्राई कर सकते हैं। बस इस बात का ध्यान रखें कि अगर आप हैल्दी हैं तो बड़े प्रिंट वाले फूलों का चुनाव ना करें क्योंकि बड़े आकार के फ्लोरल प्रिंट में आप ज्यादा हैल्दी दिखेंगे।

PunjabKesari

लखनवी चिकनकारी कुर्ती

लखनवी स्टाइल चिकनकारी कुर्तीज का फैशन भी कभी आउट नहीं होता। बी-टाउन हसीनाएं तो आए दिन लखनवी चिकनकारी कुर्ती पहने नजर आ ही जाती है। व्हाइट थ्रैड वर्क कुर्ती को व्हाइट कलर के प्लाजो के साथ पहनने पर ग्रैस ही अलग नजर आती है।

PunjabKesari
प्लेन कुर्ती

गर्मियों में लाइट कलर आंखों के साथ-साथ शरीर को भी ठंडक देता है। ऐसे में आप पेस्टल कलर जैसे लाइट पिंक, पाउडर ब्लू, सी ग्रीन, लेवेंडर जैसे रंगों का चुनाव कर सकते हैं। इस लॉन्ग कुर्ती को आप चुड़ीदार या प्लाजो के साथ कंट्रास्ट देकर कैरी कर सकते हैं। इंडो वेस्टर्न लुक के लिए कुर्ती को जींस के साथ भी कैरी किया जा सकता है। प्लेन लॉन्ग कुर्ती को आप किस भी स्टाइल में हाफ स्लीव, फुल स्लीव, लैंथ में बड़ी या छोटी अपने हिसाब से कुर्ती स्टिच करवा सकते हैं। जो महिलाएं नौकरीपेशा होती हैं और डिसेंट लुक चाहती हैं वह इस तरह की कुर्तीज का चुनाव ज्यादा करती हैं।

PunjabKesari

पोल्का डॉट और स्ट्राइप कुर्ती

पोल्का डॉट और स्ट्राइप प्रिंट, इंडो और वेस्टर्न दोनों ही आउटफिट्स में पसंद किए जाते हैं। कुर्ती में भी इस प्रिंट की काफी डिमांड रहती हैं। बस इसका चुनाव करते समय इस बात का ध्यान रखें कि अगर आप हैल्दी हैं तो स्ट्राइप स्ट्रेट चुनें। हॉरिजॉन्टल स्ट्राइप का चुनाव तब करें जब आप बहुत स्लिम दिखते हैं।

Related News