27 APRSATURDAY2024 3:51:34 PM
Nari

रिलेशनशिप में सबके साथ होती हैं ये 7 बातें लेकिन...

  • Updated: 23 Apr, 2018 10:36 AM
रिलेशनशिप में सबके साथ होती हैं ये 7 बातें लेकिन...

रिलेशनशिप में प्यार-रोमांस के साथ थोड़ी तकरार, शरारत और मस्ती भी होती है। प्यार एक ऐसा अहसास है, जिसमें जिंदगी खूबसूरत के साथ-साथ कॉम्‍पिलिकेटेड भी होती है। प्रैक्‍टिकली सोचा जाएं तो हर रिलेशनशिप में जहां एक साइड अच्छी होती है वहीं दूसरी साइड कड़वा भी होती है। हर किसी के रिश्ते में बहुत-सी बातें ऐसी होती है, जो होती तो सबके साथ है लेकिन मानता कोई नहीं। आज हम आपको रिलेशनशिप के कुछ ऐसे ही कड़वे सच के बारे में बताने जा रहे हैं।
 

1. रोमांस का फीका होना
रिलेशनशिप की शुरुआत में खूब रोमांस और आकर्षण रहता है लेकिन कुछ समय बीतने के बाद प्यार का रंग फीका पड़ जाता है। रोमांस हर किसी की लाइफ से गायब हो जाता है लेकिन आपको ऐसा होने नहीं दोना चाहिए। किसी ना किसी तरह अपने पार्टनर को स्पेशल फील करवाते रहें।

PunjabKesari

2. अपने रिश्तों की तुलना दूसरों से ना करें
अक्सर आप अपने रिश्ते की तुलना दूसरे कपल्स से करते है लेकिन हर किसी के रिश्ते की अलग प्रॉब्लम्स और खासियतें होती हैं। रिश्ता दो लोगों की समझ से बनता है न कि दूसरों की तरह बनने से। इसलिए किसी ओर को देखकर अपना रिश्ता बिगाड़ने की गलती न करें।
 

3. हर दिन अच्छा
जरूरी नहीं कि आपका हर दिन अच्छा हो लेकिन इसके लिए अपने पार्टनर को जिम्मेदार ठहरा भी ठीक नहीं।  ऐसा सबके साथ होता है कि अगर आपके साथ दिन में कुछ भी बुरा होता है तो आप उसका इल्जाम पार्टनर पर लगा देते हैं।

PunjabKesari

4. कमियां गिनाना
रिश्ते की शुरुआत में कपल्स एक दूसरे की तारीफ करते नहीं थकते लेकिन कुछ समय बितने के बाद ही एक-दूसरे की कमियां गिनाने लगते हैं। जबकि आपको उनकी अच्‍छाईयों को याद रखना चाहिए क्‍योंकि कमियां तो हर किसी में होती हैं।
 

5. ज्यादा उम्मीदें रखना
यह रिलेशनशिप का सबसे कड़वा सच है कि आपके लिए सिर्फ प्यार ही काफी नहीं होता। रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए उसमें प्‍यार के साथ-साथ आपसी समझ, भरोसा, सपोर्ट और केयर की भी जरूरत होती है।

PunjabKesari

6. गुस्सा करना
कई बार लोग अपने झगड़ों से इतना तंग आ जाते हैं कि वह पार्टनर को इग्नोर करने लग जाते हैं। इसकी बजाए आपको पार्टनर के साथ आराम से बैठकर बात करनी चाहिए।
 

7. रियल लाइफ में नही होता अनकंडिशनल लव
आजकल ऐसा कोई रिश्ता नहीं है, जिसमें कोई कंडीशन ना हो। हर किसी को रिश्ते में कुछ तो चाहिए ही होता है और पार्टनर से उम्मीद होना गलत भी नहीं है लेकिन उम्मीद जितनी कम हो उतना ही अच्छा है। रिश्ते में कम से कम उम्मीद होने पर लव लाइफ प्‍यार और खुशियों से भरी रहती है।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News