19 APRFRIDAY2024 2:36:28 AM
Nari

आइलैंड के किनारे बसे हैं ये 6 शहर, खूबसूरती देखने बार-बार आते हैं लोग

  • Updated: 22 Apr, 2018 12:11 PM
आइलैंड के किनारे बसे हैं ये 6 शहर, खूबसूरती देखने बार-बार आते हैं लोग

दुनियाभर में कई आइलैंड हैं जो अपनी खूबसूरती के कारण काफी फेमस हैं। आप भी अपनी फैमिली के साथ नेचुरल खूबसूरती से भरपूर आइलैंड पर घूमना पसंद करते हैं लेकिन आज हम आपको आइलैंड के किनारे बसा शहरों के बारे में बताने जा रहे हैं। अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर आइलैंड के किनारे बसे इन शहरों को एक बार देखने के बाद लोग यहां बार-बार आना चाहते हैं। तो चलिए जानते है आइलैंड के किनारे बसे इन खूबसूरत देशों के बारे में, जहां आप भी घूम सकते हैं।
 

1. मालदीव, माले
मालदीव की राजधानी माले सबसे धनी आबादी वाला शहर हैं, जोकि एक छोटे से द्वीप के किनारे बसा हुआ है। बोट में बैठकर चारों तरफ पानी से घिरे इस शहर की सैर करने का मजा ही कुछ ओर है।

PunjabKesari

2. जर्मनी, लिंडिआओ
जर्मनी का यह एतिहासिक शहर ऑस्ट्रिया, जर्मनी और स्विट्जरलैंड की सीमा एक द्वीप पर स्थित है। लेक कॉन्सटांस में स्थित द्वीप पर बसे इस शहर में सिर्फ 3 हजार लोग रहते हैं। एक पुल के जरिए आप इस शहर की खूबसूरती को देखने के लिए जा सकते हैं।

PunjabKesari

3. न्यूयॉर्क, मैनहैटन
न्यूयॉर्क के मैनहैटन शहर और इसकी बड़ी-बड़ी इमारतों के बारे में तो हर कोई जानता है। हडसन नदी के किनारे बसे इस शहर में 16 हजार लोग रहते हैं। घूमने के लिए तो यहां टूरिस्ट की भीड़ लगी रहती है।

PunjabKesari

5. सिंगापुर
टूरिज्म के लिए सबसे ज्यादा मशहूर यह शहर भी दक्षिण-पूर्व एशिया में निकोबार द्वीप के किनारे बना हुआ है। सिगांपुर में घूमने के लिए संग्रहालय, जूरोंग बर्ड पार्क, रेप्टाइल पार्क, जूलॉजिकल गार्डन, साइंस सेंटर सेंटोसा द्वीप, हिन्दू, चीनी व बौद्ध मंदिर और म्यूजियम है।

PunjabKesari

6. इटली, वेनिस
चारों और पानी से घिरा वेनिस की खूबसूरती देखकर आपका मन यहां से जाने को नहीं करेगा। यहां का रैगाटा खेल पर्यटकों के आकर्षण का सबसे मुख्य केंद्र है। सुकून से ओर नेचुरल खूबसूरती के साथ छुट्टियां बिताने के लिए यह शहर बिल्कुल परफेक्ट है।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News