29 MARFRIDAY2024 12:52:12 PM
Nari

साथ जीने-मरने का वादा किया इस नव दंपति ने पूरा! सुहागरात की सेज पर दोनों ने एक-साथ तोड़ा दम

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 04 Jun, 2023 04:32 PM
साथ जीने-मरने का वादा किया इस नव दंपति ने पूरा!  सुहागरात की सेज पर दोनों ने एक-साथ तोड़ा दम

उत्तर प्रदेश के बहराइच में बीती 1 जून को सुहारात की सेज पर दूल्हा- दुल्हन ने एक साथ मौत होने का चौंकाने वाला मामला सामने आए है। जानकारी के मुताबिक नव दंपति की मौत दिल का दौरा पड़ने की वजह से हुई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि हुई है। इस घटना के बाद एसपी प्रशांत वर्मा ने भी मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया था। पुलिस अधिकारियों की मानें तो दंपति के कमरे में घुटन भरा माहौल था, जिसके चलते ऑक्सीजन की कमी के कारण दोनों को एक साथ दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। फिलहाल क्षेत्र मं यह मामला चर्चा का विषय बना हुआ है।

PunjabKesari

कैसरगंज थाना क्षेत्र का मामला

जानकारी के मुताबिक नव दंपति की मौत का यह मामला कैसरगंज थाना क्षेत्र का है।  यहां के टेपरहनपुरवा गोड़हिया गांव के निवासी सुंदर यादव के बेटे प्रताप यादव की शादी बीते 30 मई को हुई थी। प्रताप की शादी पड़ोस के गोलनपुरवा गांव की रहने वाली पुष्पा से हुई थी। शादी के अगले दिन यानी 31 मई को बारात वापस लौट आई। इसके बाद रात में खाना खाकर प्रताप यादव (उम्र लगभग 22 वर्ष) और पुष्पा देवी (उम्र लगभग 20 वर्ष) दोनों पति पत्नी सुहागरात वाले अपने कमरे में चले गए। इसके बाद दोनों दरवाजा बंद कर सो गए।

PunjabKesari

सुबह मृत अवस्था में मिले नव दंपति

इसके बाद अगले दिन एक जून की सुबह जब काफी देर तक दूल्हे के कमरे का दरवाजा नहीं खुला तो परिजनों ने जगाने के लिये दरवाजा खटखटाया। बहुत देर तक जब कमरे के अंदर से कोई आवाज नहीं आई तो परिजन ने दरवाजा तोड़ा डासा और अदंर का माहौल देख कर सन्न रह गए। दोनों बिस्तर पर एक साथ मृत हालत में मिले। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच की तो दोनों के शरीर पर कोई चोट के निशान नहीं थे। पुलिस ने दोनों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दोनों दूल्हा-दुल्हन की मौत का कारण दिल का दौरा पड़ने की बात सामने आई है।

PunjabKesari

पुलिस ने दी जानकारी

एसपी सिटी कुंवर ज्ञानेंजय सिंह का कहना है कि जिस कमरे में दोनों दंपती सोए थे उसमें हवा जाने का कोई बेहतर रास्ता नहीं है।  ऊपर से कमरे में काफी सामान भी था। ऐसे में उमस भरे माहौल में दम घुटना दोनों की मौत हुई है।

Related News