30 APRTUESDAY2024 2:05:42 AM
Nari

कहीं आपके रिश्ते में कड़वाहट की वजह ये तो नहीं

  • Updated: 04 Apr, 2017 05:23 PM
कहीं आपके रिश्ते में कड़वाहट की वजह ये तो नहीं

पंजाब केसरी(रिश्ते-नाते) : हर रिलेशनशिप में उताव-चड़ाव आते रहते हैं। जब हमारा बढ़िया चल रहा रिलेशन एक दम से खराब होने लगे तो जान लें कि इसके पीछे कई कारण भी हो सकते हैं। रिश्तों की उलझनों को समय रहते सुलझा लेना चाहिए ताकि आपकी जिंदगी की गाडी पटरी पर चलती रहे। यदि हम वो वजहें जान लें जिसके कारण आपसी तनाव बढ़ रहा है तो हम अपने टूटते रिश्ते को भी बचा सकते हैं।


1. शादी टूटने की सबसे बड़ी वजह हमारा ईगो भी सकता है। क्योंकि इसी के चलते हम अंहकार में एक दूसरे की भावनाओं की कदर ही नहीं करते और अपने लिए हुए हर फैसले को ही सही समझते हैं।
2. शादीशुदा जिंदगी में अगर आप दोनों एक दूसरे की पुरानी बातों को कुरेदना शुरू कर देंगे या अपने ससुरालवालों को नीचा दिखाने के लिए एक दूसरे की गलतियां निकालनी शुरू कर देंगे तो इससे भी आपका रिश्ता खराब होगा।
3. शादीशुदा जिंदगी में यदि किसी एक ने भी चाहे वो पति हो या पत्नी एक दूसरे के साथ न रहने का फैसला ले ही लिया है तो भी आप लाख कोशिशें कर लें फिर भी आप इस रिश्ते को नहीं उभार पाएंगे।
4. कई बार आप एक दूसरे को पसंद नही करते तो आप एक दूसरे से झगडा करने के बहाने ढूंढते रहते है और कई बार तो स्थिति एेसी हो जाती हैं कि आप एक दूसरों को घर में बर्दाशत भी नही कर पाते।
5. यदि पति या पत्नी दोनों में से कोई एक सिर्फ अपने बारे में ही सोचता रहता है और आपके घर में होने या न होने से उसे कोई फर्क न पड़ता हो तो यह भी आपके रिश्ते की कड़वाहट की एक बड़ी वजह हो सकता है।
6. कई रिश्तों में खुलकर एक-दूसरे से बात न करना भी रिश्ता टूटने की बड़ी वजह होता है। इसलिए अपने रिश्ते में बिल्कुल चुप्पी न रखें एेसा करने से आपके मन की बात मन में ही रह जाती हैं जिससे रिश्तों में दरार आ जाती है।


 

Related News