04 MAYSATURDAY2024 5:08:25 AM
Nari

श्रीनगर की 3 बहनों ने एक साथ गढ़ी सफलता की कहानी, पहले अटेम्प्ट में क्लियर किया NEET एग्जाम

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 22 Jun, 2023 11:10 AM
श्रीनगर की 3 बहनों ने एक साथ गढ़ी सफलता की कहानी, पहले अटेम्प्ट में क्लियर किया NEET एग्जाम

शाहरुख खान की फिल्म में एक डायलॉग था, 'अगर किसी चीज को दिल से चाहो, तो उस चीज को तुम से मिलाने के लिए पूरी कायनात लग जाती है'। लेकिन इस डायलॉग को सच कर दिखाया जम्मू- कश्मीर की तीन बहनों ने। उन्होंने पहले ही प्रयास में नीट की परीक्षा पास कर ली। जम्मू- कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में रहने वाली दो जुड़वा बहनें रूतबा और तूबा बशीर और उनकी एक चचेरी बहन अर्बिश ने नीट परीक्षा पास की है। तीनों को बचपन से ही डॉक्टर बनना था और अब एग्जाम क्लियर कर उनका ये सपना पूरा हो गया है। परीक्षा का परिणाम आने के बाद से उनके घर में खुशियों का माहौल है। 

PunjabKesari

बचपन से ही था डॉक्टर बनने का सपना

बता दें ये तीनों चचेरी बहनें  मीडिल क्लास फैमिली से ताल्लुक रखती हैं। इन्होंने श्रीनगर के इस्लामिया हायर सेकेंडरी स्कूल से अपनी बेसिक शिक्षा हासिल की है। घाटी में दशकों के विद्रोह के बाद भी इन बहनों ने अपनी पढ़ाई नहीं रोकी। डॉक्टर बनने की चाह में इन्होंने कोचिंग की ली, मेहनत की और पेरेंट्स के सहयोग से NEET एग्जाम को भी क्लियर किया। मीडिया से बातचीत करते हुए अर्बिश ने कहा कि उसके परिवार में कोई भी डॉक्टर नहीं था, लेकिन उसने खुद डॉक्टर बनने का फैसला किया। परीक्षा को क्रैक करने के लिए अपने फॉर्मूले को शेयर करते हुए उन्होंने कहा उन्होंने इस कठिन परीक्षा के लिए बहुत लगन से तैयारी की। वहीं उर्बिश का कहना है कि वो इस सफलता से बहुत खुशी महसूस कर रही हैं। वो अपनी सफलता का श्रेय अपने माता- पिता को देते हुए कहती हैं कि उन्होंने शुरू से ही उनका बहुत साथ दिया। वहीं उनका कहना है कि एग्जाम की तैयारी करते हुए उन्होंने ये सोच लिया था कि ये उनका पहला और आखिरी प्रयास है, इसी द्दढ़ संकल्प के साथ उन्होंने अपनी पढ़ाई जारी रखी। 

13 जून को आया था रिजल्ट

वहीं परिवार वाले भी लड़कियों की सफलता से बेहद खुश हैं। बेटियों ने पूरे शहर में उनका नाम रोशन कर दिया। पूरे परिवार में खुशियों का माहौल है। नीट यूजी परीक्षा परिणामों को राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने 13 जून को जारी किया गया था। नीट यूजी में कुल 11,45,976 छात्रों ने नीट यूजी 2023 पास किया, जिनमें से 10,14,372 उम्मीदवार सामान्य और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के हैं।
 

Related News