18 JULTHURSDAY2019 1:01:25 PM
Nari

Travelling Tips: कैमरे की बजाए दिल में उतारें हसीन नजारों की तस्वीरें

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 08 Jul, 2019 06:26 PM
Travelling Tips: कैमरे की बजाए दिल में उतारें हसीन नजारों की तस्वीरें

घूमने फिरने के लिए कब और कहां जाना बेस्ट रहेगा इस बारे में तो हर कोई किसी न किसी तरह पता करवा ही लेता है लेकिन अपनी यात्रा को सुखमयी कैसे बनाया जाए इस बारे में शायद ही किसी ने कभी विचार किया हो। तो चलिए आज हम आपको यात्रा के दौरान होने वाली उन गलतियों के बारे में बताएंगे जिनकी वजह से आपकी अच्छी खासी प्लानिंग पर पानी फिर जाता है। ट्रैवलिंग के ये टिप्स आपके ट्रिप को यादगार बनाने में काफी मदद करेंगे...

कैमरे की बजाए दिल में उतारें तस्वीरे

आजकल इंटरनैट पर हर जगह की तस्वीरें उपलब्ध हैं। ऐसे में कहीं जाकर वहां की तस्वीरें कैमरे में कैद करने की बजाए वहां के हसीन नजारों को अपने दिल में उतारना कहीं ज्यादा बेहतर रहेगा। आप चाहें तो एक आध तस्वीर खींच सकते हैं लेकिन ऐसा न हो कि सारा का सारा समय तस्वीरें खींचने में ही बर्बाद कर दें। 

कम से कम सामान रखें अपने पास

कहते हैं कि यदि आप अपने ट्रिप का पूरा लुत्फ उठाना चाहतें हैं तो अपने साथ कम से कम सामान रखें। इसका मतलब यह नहीं कि जरुरत का सामान भी न लेकर जाएं। बस इस बात को ध्यान में रखें कि आप वहां आप अपनी  लाइफ के कुछ पल आराम के बिताने जा रहें हैं न कि किसी फंकश्न-पार्टी को अटैंड करने जा रहे हैं। 

PunjabKesari

हैवी खाने से बचें

सफर के दौरान अक्सर लोगों का मन कच्चा होने लगता है। खासतौर पर पहाड़ी इलाकों में जाने पर ऐसा अक्सर महसूस होता है। इससे बचने के लिए हैवी फूड खाने से बचें। कोशिश करें फ्रूट्स का अधिक से अधिक सेवन करें। खासतौर पर संतरे तो हमेशा अपने साथ रखें। 

त्वचा का भी रखें पूरा ध्यान

होटल से बाहर जाते वक्त सनस्क्रीन लोशन लगाना न भूलें। गर्मियों के मौसम में सन टैनिंग की समस्या सबसे आम होती है ऐसे में घर से निकलते वक्त छाता लेकर या फिर हैट वीयर करके ही बाहर निकलें। ट्रैवलिंग के दौरान अपने पास मॉइश्चराइजर, क्लींजर और हैंड क्रीम एंड सैनिटाइजर जरुर रखें। समय-समय पर हाथों को सैनिटाइज करना न भूलें।

PunjabKesari

बिजनेस टुयर वाले भी रखें ध्यान

अगर किसी बिजनेस ट्रिप पर जा रहे हैं तो एक बिजनेस सूट, कुछ शर्ट, स्टोल, एक लेदर बैग, महिलाओं को कुछ ज्यूलरी और फुटवियर अपने पास रखने चाहिए। ये जगह भी कम लेंगे और सारी जरूरतें भी पूरे करेंगी। अच्छी एसेसरीज आपके लुक को और बेहतर बनाती है तो एक क्लच और नेकपीस जरूर रखें। इससे आप काफी एक्टिव एंड फैशन को लेकर अपडेटिड लगेंगी। ट्रैवलिंग पर खुद को बेवजह की परेशानियों से बचाना है तो एक पोर्टेबल एडाॅप्टर और पावर बैंक साथ रखें। इससे आप अपनी फैमिली के साथ मोबाइल की बैटरी खत्म होने पर भी जुड़े रह सकते हैं। 

 

Related News

From The Web

ad