28 APRSUNDAY2024 1:57:30 PM
Nari

Princess Of Slum से मशहूर हुई मलीशा खारवा, 14 साल की उम्र में पलटी किस्मत तो बनी Model

  • Edited By palak,
  • Updated: 02 Sep, 2023 02:30 PM
Princess Of Slum से मशहूर हुई मलीशा खारवा, 14 साल की उम्र में पलटी किस्मत तो बनी Model

कहते हैं किस्मत कब पलट जाए कुछ कह नहीं सकते। अगर आज कोई भीख मांगकर जीवन जी रहा है तो हो सकता है कल वही कोई बॉलीवुड फिल्मों का स्टार हो। ऐसा ही कुछ झुग्गियों में रहने वाली लड़की मलीशा खारवा के साथ हुआ है। मलीशा मुंबई की मलिन बस्ती से निकलकर आज एक सोशल मीडिया स्टार बन चुकी हैं। सिर्फ 14 साल की उम्र में उनकी किस्मत बदली और आज वह सूपरमॉडल, सोशल मीडिया इंफ्लुएंंसर और कंटेंट क्रिएटर के तौर अपनी एक अलग पहचान बना चुकी हैं। लेकिन उन्होंने यह सफर कैसे तय किया और इतने ऊंचे मुकाम पर कैसे पहुंची आज आपको इस बारे में बताएंगे। आइए जानते हैं...

कभी स्लम में रहती थी मलीशा 

मलीशा मुंबई के स्लम में रहती थी उनके पिता घर का खर्चा चलाने के लिए काफी मेहनत करते थे। वह बच्चों की पार्टी में जोकर बनकर जाते थे और इससे जो भी पैसा मिलता था उससे अपने परिवार का पालन पोषण करते थे। मलीशा के परिवार में उनके माता-पिता और एक छोटा भाई है। 

हॉलीवुड एक्टर रॉबर्ट हॉफमैन ने बदली किस्मत 

मलीशा की किस्मत स्टेप अप 2 हॉलीवुड एक्टर रॉबर्ट हॉफमैन में की थी। उन्होंने मलीशा की कजिन के साथ एक वीडियो शूट करना था लेकिन किस कारण यह हो नहीं पाया और इसी दौरान उनकी मुलाकात मलीशा से हुई। एक इंटरव्यू में बात करते हुए रॉबर्ट ने बताया था कि मलीशा के साथ मिलना किसी फिल्म के सीन जैसा था। जहां वह झुग्गी के बाकी लोगों के साथ खड़ी थीपरंतु उनकी सूरत को कोई भी देखकर उन्हें पसंद कर सकता था। भारतीय मानसिकता के अनुसार यदि किसी का स्किन का कलर डॉर्क है तो वह सुंदर नहीं है। शायद यही कारण है कि मलीशा को ज्यादा मॉडलिंग के ऑफर नहीं मिलते हैं।

सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर हैं मलीशा 

मलीशा लग्जरी ब्यूटी ब्रांड फॉरेस्ट एसेंशियल्स के नए कैंपेन 'द युवती कलेक्शन' का चेहरा बन गई हैं। वह एक सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर हैं उनके सोशल मीडिया पर 3.8 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। मलीशा को स्लम प्रिंसेस ऑफ इंडिया के नाम से भी जाना जाता है। उनका कहना है कि फॉरेस्ट एंजेशियल्स का कैंपेन उनके लिए सबसे बड़ा प्रोजेक्ट है। इसके अलावा मलीशा ने फेमस डिजाइनर फाल्गुनी शेन पीकॉक मैग्जीन के लिए फोटोशूट करवाने का मौका मिला और वह इस फैशन मैगजीन की कवर गर्ल रह चुकी हैं। इसके बाद उन्हें कई बड़े ऑफर्स मिल चुके हैं। मलीशा की जिंदगी पर एक डॉक्यूमेंट्री भी बनी है जिसका नाम 'लिव योर फेयरी टेल है।' 

पढ़ाई भी पूरी कर रही हैं मलीशा 

मॉडलिंग के साथ-साथ मलीशा अपनी पढ़ाई भी पूरी कर रही हैं। उनका पसंदीदा सब्जेक्ट अंग्रेजी है और वह सभी से अंग्रेजी में ही बात करना पसंद करती हैं। उनका कहना है कि स्कूल में अच्छे ग्रेड मिलने पर उनके पापा बहुत ही खुश होते हैं। वह पेशेवर चॉइल्ड मॉडल बनना चाहती हैं । 


 

Related News