05 MAYSUNDAY2024 4:23:22 AM
Nari

जन्नत गर्ल Sonal chauhan हैं यह अवॉर्ड जीतने वाली एकमात्र भारतीय एक्ट्रेस

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 13 Oct, 2022 03:29 PM
जन्नत गर्ल Sonal chauhan हैं यह अवॉर्ड जीतने वाली एकमात्र भारतीय एक्ट्रेस

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनल चौहान भले ही बड़े पर्दे पर कम दिखाई देती हों, लेकिन सोशल मीडिया पर वो काफी एक्टिव रहती हैं। इंस्टाग्राम पर अपनी बोल्ड तस्वीरें और वीडियो शेयर करने वालीं सोनल चौहान बॉलीवुड के साथ-साथ साउथ की फिल्मों में भी अपना जलवा दिखा चुकीं हैं। लेकिन यह आपको शायद ही पता होगा कि सोनल चौहान ने साल 2005 में मिस वर्ल्ड टूरिज्म का खिताब अपने नाम करने वाली देश की पहली महिला हैं। यह खिताब उन्हें मलेशिया में दिया गया था।

PunjabKesari

 रेस्टोरेंट में ऑफर हुई थी पहली फिल्म

इमरान हाशमी की फिल्म ‘जन्नत’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वालीं सोनल चौहान ने अपनी पहली ही मूवी से दर्शकों के दिलों में जगह बना ली थी। आज भी सोनल चौहान को फिल्म ‘जन्नत’ के लिए ही जाना जाता है। बहुत कम लोगों को पता है कि सोनल इस फिल्म के लिए खुद डायरेक्टर कुनाल देशमुख के पास नहीं गई थीं, बल्कि एक रेस्टोरेंट में उन्हें फिल्म ऑफर की गई थी। जी हां, कुनाल देशमुख ने सोनल को पहली बार मुंबई के एक रेस्टोरेंट में देखा था, इसके बाद उन्होंने अपनी फिल्म के लिए सोनल को कास्ट कर लिया। 

PunjabKesari

बर्थडे के दिन रिलीज हुई थी फिल्म

इस तरह सोनल चौहान ने साल 2008 की सुपरहिट फिल्म जन्नत फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा था। इमरान हाशमी के अपोजिट रोल मिलने के बाद सोनल का कैरियर को पूरी तरह से किक मिल चुका था। सोनल के बर्थडे 16 मई को रिलीज हुई यह फिल्म सुपरहिट रही साथ ही फिल्म के गाने भी चार्टबस्टर हो गए। आपको बता दें जन्नत फिल्म में इमरान और सोनल की बीच फिल्माया गया प्रोपोज सीन आज तक के बॉलीवुड के बेस्ट प्रोपोज सीन में से है। इस फिल्म के लिए सोनल को फिल्मफेयर का अवॉर्ड भी मिल चुक है। फिल्म 'जन्नत' के अलावा सोनल चौहान 'बुड्डा होगा तेरा बाप', 'पहला सितारा', '3जी', 'पलटन, जैक एंड दिल' में नजर आ चुकी हैं।

Related News