06 MAYMONDAY2024 9:55:17 AM
Nari

नहीं खराब होगी किचन में पड़ी सब्जियां, इन Smart Hacks के साथ करें स्टोर

  • Edited By palak,
  • Updated: 03 Nov, 2022 03:41 PM
नहीं खराब होगी किचन में पड़ी सब्जियां, इन Smart Hacks के साथ करें स्टोर

बहुत सी महिलाओं को खाना बनाना बहुत पसंद होता है। खाना बनाने में नई-नई ट्रिक्स का इस्तेमाल करके महिलाएं खाने का स्वाद भी बढ़ाती हैं। लेकिन वहीं दूसरी ओर वर्किंग वुमेन्स के लिए घर और किचन संभालना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। जैसे सब्जियां लंबे समय तक यदि घर में पड़ी हुई खराब होने लगती हैं। ऐसे में आप स्मार्ट किचन हैक्स का इस्तेमाल करके सब्जियों को लंबे समय तक फ्रेश रख सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में...

आलू स्टोर करने का तरीका 

यदि आपने आलू को लंबे समय तक फ्रेश रखना चाहते हैं तो कटे हुए आलू को पकाने से पहले ठंडे पानी में रख दें। इससे उनका रंग बदल जाएगा और वह ऑक्सीकृत हो जाएंगे। ऐसे आलू का सेवन आप कर सकते हैं। 

PunjabKesari

टमाटर स्टोर करने का तरीका 

टमाटर भी ज्यादा दिनों तक पड़े रहने से खराब होने लगते हैं। ऐसे में आप टमाटर को तने के साथ स्टोर करें। तने के साथ स्टोर करने से टमाटर खराब नहीं होता और इसमें हवा भी नहीं जाती। इस आसान हैक्स के साथ आप टमाटर को लंबे समय तक स्टोर कर सकते हैं। 

केले को स्टोर करने का तरीका 

आप केले के गुच्छे के सिरे को प्लास्टिक रैप से लपेटकर केले को रख देंष इससे केले लंबे समय तक फ्रेश रहेंगे। हर केले निकाल कर उसके ऊपर एल्युमिनियम फॉइल लगाकर रखें। इस ट्रिक से केले लंबे समय तक खराब नहीं होंगे। 

PunjabKesari

नहीं खराब होंगे कटे हुए फल 

कटे हुए फलों को यदि काटकर रख दें तो वह काले पड़ने लगते हैं। ऐसे में आप फलों के एक भाग में शहद और दूसरे भाग में पानी का मिश्रण लगा दें। इससे फल लंबे समय तक फ्रेश रहेंगे। 

PunjabKesari

ब्राउन शुगर को स्टोर करने का तरीका 

ब्राउन शुगर भी लंबे समय तक यदि पड़ी रहे तो सख्त होने लगती है। ऐसे में आप शुगर को एयरटाइट कंटेनर में सेब या संतरे का छिलका डालकर रख दें। इससे ब्राउन शुगर लंबे समय तक फ्रेश रहेगी। 


 

Related News