28 APRSUNDAY2024 8:29:52 AM
Nari

चेहरा होगा एकदम मुलायम और मेकअप रहेगा लॉन्ग लास्टिंग, बस लगाएं ये Mask

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 09 Dec, 2021 12:55 PM
चेहरा होगा एकदम मुलायम और मेकअप रहेगा लॉन्ग लास्टिंग, बस लगाएं ये Mask

लड़कियां जिन्‍हें मेकअप बहुत पसंद है वो बिना इसे लगाए घर से बाहर भी नहीं निकलती। मगर, कुछ लड़कियों को शिकायत रहती हैं कि उनका मेकअप 7-8 घंटे बाद खराब हो जाता है। लॉन्ग लास्टिंग मेकअप के लिए लड़कियां ना  सिर्फ महंगे प्रोडक्ट्स खरीदती हैं बल्कि कई ट्रिक्स भी अपनाती है लेकिन कोई खास फर्क नहीं पड़ता। मगर, हम आपको कुछ ऐसे मास्क के बारे में बताएंगे जिससे ना सिर्फ मेकअप लंबे समय तक टिका रहेगा बल्कि चेहरा भी ग्लो करेगा। चलिए आपको बताते हैं कुछ टिप्स

हाइड्रेटिंग मास्क

मेकअप से कम से कम 1 घंटा पहला चेहरे पर हाइड्रेटिंग मास्क मास्क लगाएं। इसे फेसवॉश करने के बाद 15 मिनट लगाएं और फिर निकाल दें। इसके बाद ऐसे ही मेकअप कर लें। इससे स्किन में नमी व चमक आती है और मेकअप को अच्छा बेस भी मिलता है।

PunjabKesari

सीरम मास्क शीट

ग्लॉसी मेकअप लुक चाहिए तो चेहरे पर सीरम मास्क शीट लगाएं। इसके लिए फेसवॉश करके चेहरे को सुखाएं। फिर शीट मास्क लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दें। मास्क निकालकर ऐसे ही छोड़ दें और 30 मिनट बाद मेकअप करें। यह स्किन में नमी को लॉक करेगा और इससे आपको ग्लॉसी मेकअप लुक भी मिलेगा।

पील ऑफ मास्क

पील ऑफ मास्क त्वचा में जमी गंदगी, बैक्टीरिया और डेड सेल्स निकालता है, जिससे मेकअप लंबे समय तक टिका रहता है। ऐसे में अगर आप भी किसी पार्टी या फंक्शन में जाने की तैयारी कर रही हैं तो 30 मिनट पहले पील ऑफ मास्क लगा लें। इससे स्किन ग्लोइंग और टाइट होगी। साथ मेकअप को भी बढ़िया बेसन मिलेगा।

PunjabKesari

नींबू से करें मसाज

अगर आप मार्केट वाले मास्क यूज नहीं करना चाहती तो कुछ घरेलू नुस्खे भी अपना सकती हैं। मेकअप से 30 मिनट पहले नींबू के छिलके से चेहरे की मसाज करें। इससे भी स्किन ग्लो करेगी और मेकअप लंबे समय तक टिका रहेगा।

होममेड मास्क लगाएं

2 चम्मच, कॉफी पाउडर में थोड़ा-सा नींबू का रस मिलाकर चेहरे पर लगाएं और फिर 15 मिनट बाद ताजे पानी से धो लें। इसके करीब 30-40 मिनट बाद मेकअप करें। इससे भी आपको लॉन्ग लास्टिंग मेकअप बेस मिलेगा।

PunjabKesari

Related News