27 APRSATURDAY2024 12:28:39 PM
Nari

शादी से पहले ऐसे करें अपनी स्किन की केयर, बिना पार्लर जाए आएगा गजब का निखार

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 24 Mar, 2024 10:29 AM
शादी से पहले ऐसे करें अपनी स्किन की केयर, बिना पार्लर जाए आएगा गजब का निखार

लड़कियां अपने खास दिन पर सबसे खूबसूरत दिखना चाहती हैं। इसके लिए जैसे ही शादी तय होती है तो वो पार्लर के चक्कर काटने लगती हैं। लेकिन फिर हर किसी को पार्लर के केमिकल वाले प्रोडक्ट्स सूट नहीं करते हैं। पार्लर में फेशयल करवाने से रैशेज, पिंपल्स हो सकते हैं, स्किन जल भी सकती है। इसलिए पार्लर में स्किन ट्रीटमेंट लेने के बचाए आप घर पर ही बेसिक सा पर असरदार स्किन केयर करें। इससे स्किन पर ऐसा निखार आएगा कि शादी के दिन किसी की नजर आपस हटेंगी नहीं।

गुलाब जल का करें इस्तेमाल

गुलाब जल पुराने समय से ब्यूटी और स्किन केयर के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है। ऐसे में आप अपनी शादी में पहले हर रात इससे स्किन को हाइड्रेट करें।बस एक कॉटन में गुलाब जल लें और इससे अपनी स्किन को अच्छे से क्लीन करें। इससे दिन भर में आई स्किन पर गंदगी भी साफ हो जाएगी। गुलाब जल को बेसन के साथ मिलाकर फेस पैक की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

PunjabKesari

क्लींजर भी आएगा काम

चेहरे से गंदगी को साफ करने के लिए क्लींजर का इस्तेमाल करें। केमिकल मुक्त क्लींजर के इस्तेमाल से अपनी त्वचा गहराई से ना सिर्फ साफ होगी, बल्कि साथ ही में इससे चेहरे के पोर्स भी खुल जाएंगे।

PunjabKesari

चेहरे पर लगाएं ये क्रीम

विटामिन ई फेस क्रीम के इस्तेमाल से चेहरे की कई परेशानियां दूर होंगे। ये आपके चेहरे को नरिश करने का काम भी काफी अच्छे से करती है।

फेशियल ऑयल

आजकल के बढ़ते प्रदूषण में स्किन अंदर से ड्राई और बेजान हो जाती है। इसके लिए फेशियल ऑयल का इस्तेमाल करें। दरअसल, टी ट्री प्युरिफाई फेशियल ऑयल चेहरे की कई परेशानियों को जड़ से खत्म करता है। ऐसे में आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

अच्छी क्वालिटी का फेसवॉश

बाजार में कई तरह के फेशवॉश मिलते हैं। आप अपनी स्किन टाइप के हिसाब का फेस वॉश लें और दिन में 2 बार इससे फेस साफ करें।

ना भूलें सनस्क्रीन

भले ही आप घर से बाहर ना निकलें, लेकिन फिर भी सनस्क्रीन का इस्तेमाल जरूर करें। ये आपको सूरज की हानिकारक किरणों से बचा सकते हैं।

PunjabKesari

Related News