28 JUNTUESDAY2022 12:04:23 PM
Nari

Women Empowerment: पश्चिम बंगाल की छह महिला किसानों को मिला खास सम्मान

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 15 May, 2022 03:42 PM
Women Empowerment:  पश्चिम बंगाल की छह महिला किसानों को मिला खास सम्मान

बहुराष्ट्रीय कंपनी पेप्सिको और अंतरराष्ट्रीय संस्था ‘‘यूएस एजेंसी फॉर इंटरनेशनल डेवेलपमेंट’’ यानी यूएसएड ने पश्चिम बंगाल की छह महिला किसानों को लिंग आधारित भेदभाव की बेड़ियां तोड़ने और कृषि के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने के लिए पुरस्कृत किया है।  महिला किसानों के आर्थिक सशक्तिकरण के मकसद चलाए जा रहे एक अभियान के तहत इन पुरस्कारों को दिया गया

PunjabKesari
उनके मुताबिक कोलकाता स्थित अमेरिकी महावाणिज्य दूतावास की महावाणिज्य दूत मेलिंडा पावेक और अमेरिकी दूतावास के कृषि मामलों के अधिकारी रोनाल्ड वर्डोंक ने महिला किसानों को पुरस्कार वितरित किये। कार्यक्रम के तहत आलू की खेती और सतत कृषि के क्षेत्र में एक हजार से ज्यादा महिलाओं को प्रशिक्षित किया गया है। इस कार्यक्रम के अंतर्गत 2022 में 500 अतिरिक्त महिला किसानों को जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है।

PunjabKesari
पेप्सिको की ओर से बृहस्पतिवार को जारी एक बयान में कहा गया, “पश्चिम बंगाल के हुगली जिले की शमीमा बेगम और अनवरा बेगम तथा बांकुड़ा जिले की सुजाता प्रामाणिक, मनीषा अलु, तापसी पाल और अनीता सिंह को लिंग आधारित भेदभाव के बंधन तोड़ने और आलू की खेती में उल्लेखनीय योगदान देने के लिए पुरस्कार दिए गए।”

Related News