16 JUNSUNDAY2024 8:03:03 AM
Nari

कहीं पति के लाइफ में तो नहीं हो गई 'वो' की एंट्री? इन संकेतों से चलेगा पता

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 23 May, 2024 04:18 PM
कहीं पति के लाइफ में तो नहीं हो गई 'वो' की एंट्री? इन संकेतों से चलेगा पता

नारी डेस्क: शादी के बाद अकसर रिश्ते में प्यार बनाए रखना मुश्किल हो जाता है।  दो लोगों के बीच कब दूरी आ जाए, या कोई तीसरा आ जाए इसका कोई अंदाजा नहीं लगा सकता है। अगर पति की लाइफ में 'वो' की एंट्री हो गई हो, तो इसका जितनी जल्दी पता लगे, पत्नी के लिए उतना ही अच्छा होता है। ऐसा होने पर वह सही समय पर सही निर्णय लेकर अपनी शादीशुदा जिंदगी को बचाने या फिर आगे बढ़ जाने का फैसला ले सकती है। हम बता रहे हैं, धोखा देने वाले पति के 5 लक्षण के बारे में:

फोन इस्तेमाल करते हुए ज्यादा सतर्क हो जाना

शादीशुदा कपल अपने मोबाइल और कंप्यूटर यूज को लेकर पार्टनर के आसपास रिलैक्स्ड रहता है। ऐसा इसलिए क्योंकि उनके मन में 'इनसे क्या छिपाना?' का भाव होता है। हालांकि, जब पति अचानक अपने मोबाइल और कंप्यूटर को लेकर ज्यादा सीक्रेसी रखने लगे और आपसे उन्हें दूर रखना शुरू कर दे, तो समझ जाएं कि कुछ तो गड़बड़ है। आपसे बात करने से ज्यादा अगर वो मोबाइल पर चैटिंग करते हुए समय बिता रहे हैं, तो इसे दूसरे इशारे के रूप में लें और सतर्क हो जाएं।

PunjabKesari

इंटिमेसी में कमी

फिजिकल इंटिमेसी शादीशुदा जिंदगी का एक बहुत बड़ा पार्ट है। समय के साथ रिश्ते का यह हिस्सा थोड़ा कमजोर पड़ता ही है। हालांकि, अगर आपका पति आपके टच को ही अवॉइड करने लगे या फिर इंटिमेसी के दौरान आपको इमोशन्स बिल्कुल भी फील न हों, तो आपके लिए यह बड़ा इशारा है। इंटिमेसी उसी के साथ संभव है जिससे व्यक्ति प्यार करे या अट्रैक्शन फील करे। अगर ये दोनों ही चीजें नहीं हैं, तो जाहिर सी बात है कि आपके रिश्ते से ये पार्ट मिस होने लगेगा।

PunjabKesari

इमोशनल रूप से भी दूर होना

अगर आपके पति की जिंदगी में कोई दूसरी महिला आ गई है, तो आपको इसका असर अपने इमोशनल बॉन्ड पर भी दिखने लगेगा। उनके पास आपकी बातें सुनने का समय नहीं होगा। आपको क्या हर्ट कर रहा इसकी परवाह उन्हें कम होने लगेगी। साथ ही दिनभर आपसे बात नहीं करने पर भी उन पर कोई फर्क नहीं पड़ता दिखेगा। प्यार में व्यक्ति इमोशनली जुड़ा ही होता है, ऐसे में उसका अपने साथी से बात न करना और उसकी परवाह न करना, संभव ही नहीं है। अगर ऐसा हो रहा है, तो आप समझ जाएं कि दिक्कत कुछ और ही है।

अचानक से ऑफिस का काम बढ़ जाना

क्या आपके पति अचानक काफी ज्यादा बिजी रहने लगे हैं और इसलिए घर में कम समय बिता रहे हैं? अगर हां तो इसके दो कारण हो सकते हैं। पहला तो यह कि उनके पास सच में ज्यादा काम है और दूसरा यह कि वह काम का सिर्फ बहाना बना रहे हैं। अगर आपके पति सच में ऑफिस के काम को लेकर परेशान हैं, तो वह घर में रहते हुए भी आपको ऑफिस कॉल्स अटेंड करते, लैपटॉप पर ऑफिस का काम करते, टेंशन के कारण ज्यादा थके हुए नजर आएंगे।

PunjabKesari

Related News