01 MAYWEDNESDAY2024 2:36:09 PM
Nari

अपनी बीमार मौसी का हाल-चाल पूछने जा रहे थे सिद्धू, गाड़ी में मौजूद दोस्त ने बताया कैसे हुई घटना?

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 30 May, 2022 03:55 PM
अपनी बीमार मौसी का हाल-चाल पूछने जा रहे थे सिद्धू, गाड़ी में मौजूद दोस्त ने बताया कैसे हुई घटना?

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या ने हर किसी का दिल दहला कर रख दिया। अभी भी किसी को विश्वास नहीं हो रहा कि  सिंगर अब हमारे बीच में नहीं रहे। जब सिद्धू मूसेवाला की हत्या हुई तब उनके साथ 2 और शख्स थे जोकि सिंगर के दोस्त थे। उनके साथ गाड़ी में मौजूद रहे दोस्त गुरविंदर सिंह ने बताया कि घटना कैसे हुई।

बीमार मौसी से मिलने जा रहे थे सिद्धू मूसेवाला 

घटना में गुरविंदर भी गंभीर रूप से घायल हुए हैं। उन्होंने बताया कि जब गाड़ी में गोलियां चली तो सिद्धू मूसेवाला ने भी 2 फायर किए लेकिन  हमलावरों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। डीएमसी में इलाज करवा रहे गुरविंदर ने बताया कि रविवार शाम को सिद्धू मूसेवाला अपनी बीमार मौसी का हाल जानने के लिए अपने गांव से निकले थे। सिंगर की मौसी काफी बीमार थी और वो अचानक उनका हालचाल पूछने के लिए तैयार हो गए। गाड़ी में 5 लोगों के बैठने की जगह नहीं थी इसलिए उन्होंने अपने सुरक्षा कर्मियों को साथ नहीं बैठाया। जैसे ही वो मानसा के गांव जवाहरके में पहुंचे तो उनकी हत्या कर दी। घटना के बारे में बताते हुए मूसेवाला के दोस्त ने कहा, मैं गाड़ी में पीछे और दूसरा दोस्त गुरप्रीत सिंह उनके साथ वाली सीट पर बैठा था।

आगे गुरविंदर सिंह ने बताया, जैसे ही वह गांव से कुछ दूर पहुंचे तो सबसे पहले उनके पीछे से एक फायर हुआ। इतने में एक गाड़ी उनके आगे आकर रुक गई। तभी एक युवक गाड़ी के सामने आया और उसने कई गोलियां चलाईं। सिंगर के दोस्त के मुताबिक,  मूसेवाला ने भी अपनी पिस्तौल से जवाब में दो फायर किए थे लेकिन सामने वाले हमलावरों के पास ऑटोमेटिक गन होने के कारण वह लगातार फायरिंग करता रहा। वही जैसे ही मूसेवाला ने दो फायर किए उनकी गाड़ी पर तीन तरफ से फायरिंग होने लगी। सिंगर के दोस्त के अनुसार, मूसेवाला ने एक बार गाड़ी को भगाने की भी कोशिश की लेकिन उन्हें पूरी तरह से घेर लिया था।

पिता ने लिखा मुख्यमंत्री भगवंत मान को पत्र

वही डॉक्टरों के मुताबिक, गुरविंदर के कंधे पर लगी गोली निकाल दी है और उस पर प्लास्टर कर दिया गया है। दूसरी ओर सिद्धू मूसेवाला के परिवार ने उनके पोस्टमार्टम से इंकार कर दिया। सिद्धू मूसेवाला के पिता ने मुख्यमंत्री भगवंत मान को पत्र लिखा इंसाफ की मांग की है। उन्होंने पत्र में लिखा है कि आपकी सरकार की नाकामियों के कारण उनका बेटा शुभदीप सिंह उनसे हमेशा के लिए दूर हो गया है। शुभदीप की मां मुझसे पूछती है कि मेरा बेटा कहां है और कब घर वापस आएगा। मैं उसको क्या जवाब दूं? मैं आशा करता हूं कि मुझे इंसाफ मिलेगा। मेरे परिवार को इंसाफ दिलाने के लिए मेरी बेनती है।

सिंगर की हत्या से पंजाबी इंडस्ट्री सदमें में है। यहां आपको बता दें कि सिद्धू की हत्या से ठीक एक दिन पहले सीएम भगवंत मान की सरकार ने उनकी सुरक्षा को हटाया था। बताया जा रहा है कि पहले गायक के पास करीब 10 गनमैन थे बाद में पंजाब सरकार ने इनकी संख्या कम करके 2 कर दी थी। वही, सिद्धू की हत्या की जिम्मेदारी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (lawrence bishnoi) के साथी गोल्डी बराड (Goldy Brar) ने ली है।
 

Related News