02 MAYTHURSDAY2024 6:08:05 PM
Nari

'मुझे काली-काली कहते थे, मेरी एक्टिंग किसी को पसंद नहीं थी' जानें अपने बारें में क्या बोलीं शिल्पा

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 09 Jun, 2021 10:40 AM
'मुझे काली-काली कहते थे, मेरी एक्टिंग किसी को पसंद नहीं थी' जानें अपने बारें में क्या बोलीं शिल्पा

बॉलीवुड में शिल्पा शेट्टी आज एक जाना-माना नाम है लेकिन शिल्पा शेट्टी के लिए यह नाम बनाना इतना आसान भी नहीं था। इसके लिए उन्होंने कई मुश्किलें फेस की हैं। आज लोग उन्हें एक एक्ट्रेस से ज्यादा फिटनेस डीवा के रुप में पसंद करते हैं। वह फिल्मी दुनिया में अपना नाम बनाना चाहती तो थी लेकिन उन्हें एक नहीं कई बार रिजेक्शन मिला। शिल्पा ने अपनी लाइफ स्टोरी लोगों के साथ शेयर की और कहा कि उन्होंने रिजेक्शन पाकर ही खुद को मजबूत किया।

बॉलीवुड में शाहरूख व काजोल की फिल्म ‘बाजीगर’ से डेब्यू करने वाली शिल्पा का काम लोगों को ज्यादा पसंद नहीं आया। ‘फिर मिलेंगे’ और ‘धड़कन’ जैसी फिल्में करने के बाद भी शिल्पा को कोई अवॉर्ड नहीं मिला। इस इस बात का काफी बुरा लगता था। हालांकि वह आगे बढ़ती गई लेकिन जिंदगी एकदम पलट गई जब उन्होंने हॉलीवुड का रिएलिटी शो 'बिग ब्रदर' जीत लिया जिसने शिल्पा को हैरान कर दिया था। 

PunjabKesari

उन्होंने कहा, 'मैंने खुद को अलग पहचान देने के लिए बिग ब्रदर में एंट्री ली। ये मेरे लिए कुछ अलग करने का मौका था। इसके बाद जिंदगी में काफी बदलाव आए।' एक इंटरव्यू में उन्होंने अपने डार्क स्किन कम्लैक्शन को लेकर भी दुख बयां किया था। कैसे बचपन में सांवली स्किन के चलते लोग उन्हें काली-काली कहते थे। उन्होंने कहा था, 'काली होने की वजह से उन्होंने फिल्मों से बाहर कर दिया जाता था। बिग ब्रदर शो में भी रंगभेद का सामना किया' हालांकि उन्होंने ऐसे भेद सेहने वालों के हक में आवाज भी उठाई ।

PunjabKesari

अपनी शुरुआती समय की बात शेयर करते हुए शिल्पा ने कहा, 'मैं सिर्फ 17 साल की थी जब एक फैशन शो में पार्टिसिपेट किया। उस दौरान मैं एक फोटोग्राफर से मिली जो मेरी तस्वीरें लेना चाहता था। मेरे लिए यह एक बहुत अच्छा मौका था अपने कंफर्ट जोन से बाहर आने का। यहीं से मैंने मॉडलिंग की शुरुआत की। मैंने कभी भी ये दुनिया नहीं देखी थी और न ही चीजों को समझा था। जब कामयाबी की कसौटी पर कसे जाने का वक्त आया तो मैं तैयार नहीं थी।'

PunjabKesari

शिल्पा ने कहा- 'मुझे 25 साल पूरे हो चुके हैं और मुझे लगता है कि जितना प्यार मुझे आज मिल रहा है, वह उसकी तुलना में ज्यादा है जब मैं फिल्मों में काम कर रही थी। मुझे याद नहीं कि मैं अभिनेत्री कैसे बनी, मैं वो सफ़र भूल गयी हूँ। मुझे लगता है हम किसी उद्देश्य से पैदा होते हैं।' शिल्पा अपने करियर में टीवी के योगदान को काफी अहम मानती हैं। उन्होंने कहा ‘टीवी मेरे लिए एक अच्छा अनुभव रहा है। मैं टीवी के सहारे लोगों के साथ कनेक्ट करने में और उन्हें एंटरटेन करने में सफल रही हूं। मैं खुश हूं कि लोग मुझे किसी फिल्म के किरदार से ज्यादा शिल्पा शेट्टी के नाम से जानते हैं।'

शिल्पा की लाइफ में घटी ये चीजे हम सभी के लिए सीख है कि जरूरी नहीं कि अगर हम एक कार्य में सफल नहीं हो पाते तो हम कुछ अनय नहीं कर पाएंगे। इसलिए आगे बढ़ते रहना ही जीवन है।

Related News