03 MAYFRIDAY2024 9:02:31 PM
Nari

कभी 96 किलो की हुआ करती थी Sara Ali Khan! बस इन 3 स्टेप्स में एक्ट्रेस ने घटाया 40 किलो वजन

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 26 Jun, 2023 12:58 PM
कभी 96 किलो की हुआ करती थी Sara Ali Khan!  बस इन 3 स्टेप्स में एक्ट्रेस ने घटाया 40 किलो वजन

अगर चाह लें तो कुछ भी ना मुमकिन नहीं। सारा अली खान की वेट लॉस जर्नी को देखकर इन कहावत पर भरोसा किया जा सकता है। ये बात तो सब को पता ही है फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले एक्ट्रेस 96 किलो की हुआ करती थीं। अक समय तो  ऐसा भी आया जब उनकी मां अमृता सिंह ने भी उन्हें पहचानने से इंकार कर दिया था।दरअसल कॉलेज के सीनियर ईयर में जब वो 96 किलो की थीं तो छुट्टियों की उनकी मां उन्हें एयरपोर्ट लेने आईं थी , लेकिन उन्हें पहचान नहीं पाईं। जिसके बाद सारा को अहसास हुआ कि उन्हें अपने वजन को कम करने की जरूरत है। लेकिन सारा को पॉलीसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम PCOS था। ये हॉरमोन से जुड़ी एक समस्या ये है कि इसमें वजप कम करना मुश्किल होता है, ऊपर से सारा जंक फूड भी बहुत खाती थीं। पिज्जा तो उनका फेवरेट था। लेकिन उन्होंने अपने वजन को कम करने के लिए 3 स्टेप को चुना और उन पर डटी रहीं। इससे उन्होंने महज डेढ़ साल के अंदर 40 किलो तक वजन कम कर लिया। आप भी फॉलो करे सकती हैं एक्ट्रेस की ये वेट लॉस सटेप्स...

पिज्जा की जगह खाया सलाद

सारा ने अपना वजन कम करने के लिए सबसे पहले जंक फूड को छोड़ हेल्दी खाना शुरू किया। वहीं उनका दूसरा स्टेप था वर्कआउट। एक्ट्रेस ने पिज्जा, चॉकलेट और आइसक्रीम को गुडबाय कह दिया। इसकी जगह पर उन्होंने सलाद खाना शुरू कर दिया। उन्होंने अपनी कैलोरी Count करनी शुरू कर दी।

PunjabKesari

जमकर की एक्सरसाइज

जिम में पसीना बहाते हुए उन्होंने पिलाटिस, स्ट्रेंथ ट्रेनिंग शुरू कर दी। उन्होंने शरीर में फुर्ती लाने के लिए टेनिस खेलना भी शुरू किया।

PunjabKesari

संडे है सारा का चीट डे

एक्ट्रेस संडे को खुद को जंक फूड का ट्रीट देती हैं। सारा मानती हैं कि कुछ पर ज्यादा स्ट्रिक्ट भी नहीं होना चाहिए। वहीं वो वर्कआउट भी हफ्ते में 6 दिन करती हैं। 

Related News