03 MAYFRIDAY2024 2:38:59 AM
Nari

बच्चों के सिर से उठा मां का साया, फैमिली वेकेशन मनाने गई महिला की दर्दनाक मौत से कांप जाएगी रुह

  • Edited By palak,
  • Updated: 27 Jun, 2023 01:35 PM
बच्चों के सिर से उठा मां का साया, फैमिली वेकेशन मनाने गई महिला की दर्दनाक मौत से कांप जाएगी रुह

कहते हैं समय का कोई नहीं पता अभी अगले मिनट क्या हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता। ऐसी ही कुछ दिल दहला देने वाली घटना नई दिल्ली से सामने आई है। राजधानी मं बारिश में वॉटर लॉगिंग के कारण एक बहुत ही दर्दनाक हादसा हो गया था। दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास करंट लगने के कारण साक्षी अहुजा नाम की महिला का निधन हो गया है। साक्षी की उम्र सिर्फ 35 साल थी। वह पेशे से एक टीचर थी । बेटी की मौत के बाद उनका परिवार मौत का जिम्मेदार दिल्ली सरकार और रेलवे प्रशासन को बता रहा है और उनसे अपनी बेटी के न्याय की मांग भी कर रहा है। 

फैमिली वेकेशन मनाने निकली थी साक्षी 

साक्षी रविवार 25 जून को अपने पूरे परिवार के साथ छुट्टियां मनाने के लिए जा रही थी। स्टेशन के बाहर जलभरे हुए इलाके में वह बिजली के खंभे से चिपक गई थी जिसके कारण उन्हें करंट लगा और उनकी मौत हो गई। इसके बाद आसपास खड़े ऑटो और कैब ड्राइवर ने उन्हें बचाने की कोशिश की लेकिन उन्हें बचा नहीं पाए। साक्षी को बचाने के लिए उनकी बहन को भी झटके लगे।

PunjabKesari

सदमें में हैं दोनों बच्चे 

साक्षी के दो बच्चे थे। 9 साल का बेटा और 7 साल की बेटी। उन्होंने अपनी मां को आंखों के सामने करंट लगते हुए देखा। इसके बाद बच्चे अभी भी सदमे में ही हैं। हादसे के समय  में उनके दोनों बच्चे उनके पास ही खड़े थे। दोनों बच्चों को बचा लिया गया लेकिन मां के इस तरह चले जाने के कारण वह अभी भी सदमें में है। दिल्ली के डीसीपी अपूर्व गुप्ता ने बताया कि - मशीनरी(287) से संबंधित लापरवाई और लापरवाह आचरण के कारण मौत का आईपीसी धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया गया है। 

पेशे से टीचर हैं साक्षी 

साक्षी पूर्वी दिल्ली के प्रीत विहार की रहने वाली थी। वह एक स्कूल में पढ़ाती थी और एक इंटीरियर आर्किटेक्ट भी थी। साक्षी एक प्राइवेट स्कूल में गणिता और वास्तुकला पढ़ाती थी। 

PunjabKesari

आधिकारियों को ठहराया परिवार ने जिम्मेदार 

साक्षी अपने परिवार के साथ चंडीगढ़ जाने के लिए 25 जून की सुबह नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर आई थी। दिल्ली में उस दिन बारिश हो रही थी। रेलवे स्टेशन के बाहर भी पानी भर गया था। रिपोर्ट्स के अनुसार, पानी में फिसलने से बचने के लिए साक्षी ने बिजली का खंभा पकड़ लिया जिसके कारण वह कलंट की चपेट में आ गई। खंभे के पास दो तारें खुली हुई थी जिसके कारण करंट बिजली के खंभे में पहुंच गया था। साक्षी के पिता ने बात करते हुए बताया कि - हम छुट्टियां मनाने के लिए चंडीगढ़ जा रहे थे मैं पार्किंग एरिया में था मुझे खबर मिली कि मेरी बेटी की करंट लगने से मौत हो गई है। यह सब आधिकारियों की लापरवाही के कारण हुआ है।

PunjabKesari


 

Related News