18 APRTHURSDAY2024 2:44:13 AM
Nari

'जन्म से नहीं खुश थे पिता' पापा राजेश खन्ना की गर्लफ्रेंड की वजह से विवादों में रही रिंकी

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 28 Jul, 2021 07:00 PM
'जन्म से नहीं खुश थे पिता' पापा राजेश खन्ना की गर्लफ्रेंड की वजह से विवादों में रही रिंकी

बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना और उनकी बीवी डिंपल कपाड़िया का बॉलीवुड सफर तो काफी बढ़िया रहा लेकिन उनकी दोनों बेटियां इंडस्ट्री में अपनी खास पहचान नहीं बना पाई। हालांकि ट्विंकल खन्ना ने तो कुछ हिट फिल्में दी लेकिन काका की छोटी बेटी की पहली फिल्म ही फ्लॉप हो गई। ट्विंकल खन्ना भले ही आज बॉलीवुड इंडस्ट्री से दूर हो उन्होंने फिल्मों से नाता तोड़ दिया हो लेकिन वो सोशल मीडिया के जरिए फैंस से जुड़ी रहती है लेकिन राजेश खन्ना की दूसरी बेटी रिंकी खन्ना काफी वक्त से लाइमलाइट से दूर है।

रिंकी खन्ना का जन्म 27 जुलाई 1977 को मुंबई में हुआ। रिंकी के जन्म से उनके पिता राजेश खन्ना बिल्कुल भी खुश नहीं थे। उन्होंने कई महीने तक अपनी बेटी का चेहरा नहीं देखा और इसका जिक्र राजेश खन्ना की जीवनी ‘राजेश खन्ना: कुछ तो लोग कहेंगे’ में किया गया है। दरअसल, राजेश खन्ना को उम्मीद थी कि उनका दूसरा बच्चा बेटा होगा लेकिन डिंपल ने रिंकी को जन्म दिया। राजेश की जीवनी के मुताबिक, उन्होंने दूसरी बेटी के जन्म के बाद कई महीनों तक उसका मुंह तक नहीं देखा था, यहां तक कि परिवार इस लड़की का नाम तक रखना भूल गया था। कहा तो यह भी जाता है कि रिंकी के जन्म के वक्त राजेश खन्ना का करियर भी ठीक नहीं चल रहा था और ऊपर से एक और बेटी पैदा होने पर राजेश काफी दुखी हो थे लेकिन रिंकी की मासूम शरारतें एक पिता के प्यार को रोक नहीं पाई और आखिरकार उन्होंने अपने बेटी के अपना ही लिया।

PunjabKesari

रिंकी का रियल नेम रिंकल खन्ना है और वो शुरुआत में प्ले लिखा करती थी फिर उन्होंने मां-बाप की तरह फिल्मों में करियर बनाने की सोची और 17 साल की उम्र में फिल्म 'प्यार में कभी कभी' से बॉलीवुड में एंट्री की थी और उस वक्त अपना नाम बदलकर रिंकी रख लिया लेकिन किस्मत ने रिंकी का साथ नहीं दिया और उनकी फिल्म बुरी तरह से फ्लॉप हो गई। इसके बाद वो गोविंदा और सोनाली बेंद्रे की फिल्म 'जिस देश में गंगा रहता है' में सपोर्टिंग रोल में दिखीं। 4 साल के अपने बॉलीवुड करियर में रिंकी ने कुछ ही फिल्में की।

 

करियर डूबता देख रिंकी ने शादी करने का फैसला लिया। वह फरवरी, 2003 में बिजनेसमैन समीर सरन के साथ शादी के बंधन में बंध गई और हमेशा के लिए बॉलीवुड को अलविदा कह दिया। रिंकी एक बेटा और एक बेटी की मां है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, वो इस वक्त अपनी फैमिली के साथ लंदन में रह रही है। रिंकी सिर्फ बड़े पर्दे से ही दूर नहीं हुई बल्कि वो लाइमलाइट से भी दूर रहती है। राजेश खन्ना की छोटी बेटी रिंकी को अपने पर्सनल लाइफ के बारे में शेयर करना पसंद नहीं। वो अपनी पर्सनल लाइफ कभी मीडिया के सामने नहीं रखती। हालांकि, वह बीच में कभी-कभार मां और बहन ट्विंकल के साथ बॉलीवुड इवेंट में नजर आ जाती है।

PunjabKesari

वह सोशल मीडिया पर भी नहीं है लेकिन हां उनकी बहन ट्विंकल खन्ना उनके बारे में अपडेट देती रहती है। कुछ समय पहले ट्विंकल ने रिंकी खन्ना की बेटी नाओमिका सरन को समर्पित एक पोस्ट शेयर किया था। इस पोस्ट में नाओमिका की आने वाली शॉर्ट फिल्म की एक तस्वीर थी।

PunjabKesari

रिंकी खन्ना विवादों में भी घिर चुकी है वो भी अपना पापा राजेश खन्ना की वजह से...दरअसल, उनपर घरेलू हिंसा का आरोप लगा था जो कि उनपर राजेश खन्ना की लिव-इन पार्टनर अनीता आडवाणी ने लगाया था। बता दें कि अनीता ने डिंपल कपाड़िया, उनकी दोनों बेटियों रिंकी और ट्विंकल तथा दामाद अक्षय कुमार के खिलाफ घरेलू हिंसा का मामला दर्ज कराया था। उन्होंने अपनी शिकायत में कहा था कि राजेश खन्ना की मौत के बाद उनके बंगले 'आशीर्वाद' से उन्हें जबरन बाहर निकाल दिया गया। अनीता ने कोर्ट से बांद्रा स्थित तीन बेडरूम वाले उस फ्लैट को भी दिलाने की मांग की थी, जहां राजेश खन्ना की मौत से पहले उनके साथ वह रहा करती थीं। बाद में बॉम्बे हाई कोर्ट ने रिंकी खन्ना को उनके खिलाफ लगे घरेलू हिंसा के मामले से मुक्त कर दिया था।

Related News