04 MAYSATURDAY2024 5:27:50 AM
Nari

Relationship Advice: इन छोटी- छोटी बातों से बर्बाद हो सकता है आपका रिश्ता

  • Edited By Kirti,
  • Updated: 19 May, 2023 06:22 PM
Relationship Advice: इन छोटी- छोटी बातों से बर्बाद हो सकता है आपका रिश्ता

शादी के बाद लड़का और लड़की दोनों की ही जिंदगी बदल जाती है। अकसर देखा गया है कि सारी शादियां सफल भी नहीं हो पाती। जहां कुछ कपल बहुत ही खुशहाल जिंदगी बिताते है तो कुछ रिशतों में खटास आ जाती है। ऐसे में रिशता ज्यादा दिन तक नहीं चलता। अगर आप भी ऐसी स्थिति से गुजर रहे है तो हम आपके लिए कुछ टिप्स लेकर आए है। जिन्हें आपनाकर आप अपनी शादीशुदा जिंदगी को खुशहाल बना सकते है। तो चलिए जानते है उनके बारे में।

पार्टनर के साथ चीटिंग

ध्यान रहे शादीशुदा लाइफ में अपने पार्टनर के प्रति वफादार रहे। चीटिंग यानी धोखा रिलेशनशिप खराब करने वाली सबसे बड़ी गलती होती है। ज्यादातर लोग जब रिलेशन में आते हैं तो अपने पार्टनर से वफादारी की उम्मीद करते हैं।

टाइम न देना

हर समय काम में व्यस्त न रहना और पार्टनर को थोड़ा भी टाइम न देना आपके रिशते में दरार डाल सकता है। एक अच्छे रिलेशनशिप के लिए आपस में बातचीत और प्यार बनाए रखना बहुत जरूरी है। यदि आप अपने पार्टनर के लिए टाइम नहीं निकालेंगे तो आपका रिश्ता टूट भी सकता है।

PunjabKesari

पुरानी बातें याद मत दिलाएं

अकसर ऐसा देखा गया है कई बार लड़ाई होने पर औरतें बहुत पुरानी बातों को सामने ले आती हैं, जिनका अब कोई मतलब ही नहीं रहता। औरतें पुरानी बातों को गांठ बांध कर रखती हैं और लड़ाई-झगड़े के वक्त पिटारा खोल देती हैं। इससे बेकार की बदमजगी बढ़ती है। इसलिए जो तात्कालिक मुद्दा हो, उसी पर चर्चा करनी चाहिए। पुरानी बातें दोहराने का कोई फायदा नहीं होता।

पति का करती हैं अपमान

अक्सर औरतें लड़ाई करते समय गुस्से में पति को नाकारा और नालायक बताने लगती हैं और उस क्षण को कोसने लगती हैं, जब उसकी शादी तय हुई। इस अपमान से पति बौखला जाता है और लड़ाई शांत होने की जगह बढ़ जाती है।

PunjabKesari

पति पर बेवजह शक करना

कई बार पत्नियां शक करने लगती हैं और हर बात पर पूछताछ करती हैं। कहीं से फोन आया तो पूछती हैं किसका फोन था, किसी को पति ने फोन किया तो पूछती हैं किससे बात कर रहे थे। पति कहीं जा रहा हो तो, इसे लेकर भी पूछती हैं। बार-बार हर छोटी-बड़ी बात पूछने से पति भी खीज उठता है और यह भी झगड़े की वजह बन जाता है।

दोस्त बनकर रहे

किसी भी रिश्ते को निभाने और उसे समझने के लिए जरूरी है कि पार्टनर को समझना. इसके लिए आप अपनी ईगो छोड़कर अपने पार्टनर के दोस्त बनें, उन्हें महसूस करवाएं कि आप उनकी हर मुसीबत में उनके साथ हैं. इससे आपका पार्टनर खुद-ब-खुद अपनी समस्याएं आपसे बताएगा और आपकी अंडरस्टैंडिंग पार्टनर से बनेगी।

PunjabKesari

 

 

 

 

 

 

Related News