05 JULTUESDAY2022 3:46:08 PM
Nari

Relationship Tips: शादीशुदा मर्दों से दूरी ही अच्छी, नहीं तो सारी उम्र रह जाएंगी अकेली

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 13 Jan, 2022 01:22 PM
Relationship Tips: शादीशुदा मर्दों से दूरी ही अच्छी, नहीं तो सारी उम्र रह जाएंगी अकेली

'ये दुनिया तुम्हें एक पल में बरबाद कर देगी, मोहब्बत हो भी जाए तो उसे मशहूर मत करना'। ये कहावत उन लोगों के लिए है जो प्यार में पड़कर कुछ ऐसी गलतियां कर देते हैं, जिसे ठीक करने में उनकी पूरी जिंदगी बर्बाद हो जाती है।वैसे तो कहा तो यही जाता है कि 'प्यार सोच समझकर नहीं होता है और हो जाता है' लेकिन कई बार ये प्यार आपकी राह काफी मुश्किल बना देता है खासकर तब जब आप एक शादीशुदा इंसान के प्यार में पड़ते हैं। 

PunjabKesari

कच्ची डोर की तरह होता है ये रिश्ता

शादीशुदा मर्द के साथ का रिश्ता कच्ची डोर की तरह होता है जो कभी भी टूट सकता है। इस रिश्ते में आपको शर्मिंदगी के अलावा कुछ नहीं मिलेगा। किसी को पसंद करने का मतलब यह नहीं है कि आप उससे मोहब्बत करते हैं, लेकिन फिर भी शादीशुदा मर्दो से दूरी ही अच्छी है। क्योंकि ये रिश्ता आपको हर तरह से तकलीफ ही देगा और आज नहीं तो कल आप इस रिश्ते में रहकर टूट जाएंगे।  

PunjabKesari

शादीशुदा पुरुषों को क्यों पसंद करती है लड़कियां

अकसर कामकाजी महिलाओं का शादीशुदा पुरुषों से संपर्क बढ़ता है और कई बार वह उनकी तरफ आकर्षित भी हो जाती हैं। लड़कियों का मानना है कि शादीशुदा होने की वजह से लड़के सिंगल पुरुष की तुलना में महिलाओं को काफी अच्छी तरह से समझते  है और उसका फायदा भी उठा सकता है। इसके अलावा शादीशुदा पुरुषों की लाइफ अच्छे तरह सेटल्ड होती है। उनके पास जॉब के साथ अपना घर होता है और वे सिंगल पुरुष की तुलना में आर्थिक रूप से मजबूत भी होते हैं, इसलिए वह लड़कियों की जरूरतें आसानी से पूरी कर सकते हैं, लेकिन इस सब के बावजूद लड़कियाें को इस रिश्ते में कई परेशानियों का भी सामना करना पड़ा है। 

PunjabKesari

लड़कियों को एक ही किस्सा सुनाते हैं आदमी 

ज्यादातर महिलाओं को हर पुरुष एक ही किस्सा सुनाता है कि वह अपनी शादी से खुश नहीं है, उसकी पत्नी उसे समझती नहीं है। ये सब कहकर वह  जल्द ही किसी महिला के करीब आ जाता है। शादीशुदा आदमी तभी झूठ बोलना शुरू कर देता है जब उसे पता चलता है कि महिला उसकी ओर आकर्षित हो रही है। भले ही वह लड़कियों से लाख दावे करे लेकिन बात जब परिवार की आती है तो ऐसे आदमी रिश्ते को तोड़ने में देरी नहीं करते। 

 

आपके लिए नहीं करेगा कुछ भी कुर्बान 

शादीशुदा पुरुषों को हमेशा इस बात का डर लगा रहता है कि उसे किसी महिला के साथ उसके दोस्त या घरवाले देख न लें। इसलिए वे हमेशा ऐसी जगह खोजते हैं जहां उन दोनों के अलावा कोई न हो। किसी भी प्रोग्राम या समारोह में अगर आप उनके साथ रहना चाहती हैं तो यह संभव नहीं है। वह आपके लिए ना ही अपने दोस्तों को और ना ही  सोशल लाइफ को छोड़ेगा। 

PunjabKesari

ये रिश्ता सिर्फ देगा दुख

ऐसा कभी नहीं होगा कि शादीशुदा पुरुष सब कुछ छोड़कर आपके पास आ जाए क्योंकि उसका रिश्ता पुराना है और उसके साथ कई सारे लोग जुड़े होते हैं ।परिवार के किसी सदस्य या किसी दोस्त से आमना-सामना होने पर वो आपको किसी की बीवी, बेटी या ऑफिस की सहकर्मी बनाने में देर नहीं करेगा। ऐसे रिलेशनशिप में इमोशनल होने का भी कोई फायदा नहीं होता, जितना जल्दी हो सके आप इस रिश्ते से बाहर निकल जाएं। 

Related News