27 APRSATURDAY2024 3:49:16 PM
Nari

'पापा मुझे 'टीना बाबा' बुलाते थे क्योंकि...कहते थे 1 नहीं 4 Boyfriend रखो'

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 30 Dec, 2023 03:05 PM

बॉलीवुड एक्ट्रेस रही ट्विंकल खन्ना का कल बर्थ डे था और खास बात यह है कि कल ही उनके पापा का भी बर्थ डे होता है। राजेश खन्ना की बेटी उन्हीं के जन्म दिन वाले दिन पैदा हुई थी इसलिए शायद वह ट्विंकल से एक खास ही बोन्ड रखते थे। हालांकि राजेश खन्ना अब हमारे बीच नहीं रहे। ट्विंकल के बर्थ डे और राजेश खन्ना की बर्थ एनिवर्सरी पर आपको कुछ खास बातें बताते हैं।

पापा राजेश को अपना रियल लाइफ स्टार मानती हैं ट्विंकल खन्ना

ट्विंकल अपने पापा राजेश को ही अपने रियल लाइफ का सुपरस्टार कहती हैं। ट्विंकल अपने पापा की पहली संतान रही हैं इसलिए उनके साथ उनका एक अलग ही बोन्ड है। राजेश ने अपनी बेटी का नाम भी बड़ा अनोखा रखा था।ट्विंकल ने ही बताया था कि राजेश उन्हें टीना बाबा कहकर बुलाते थे। ऐसा क्यों इसके बारे में एक बार ट्विंकल ने कहा था, 'पापा के लिए मैं टीना बाबा थी, बेबी नहीं। क्योंकि वो मुझे लड़कियों की तरह नाज-नखरों में नहीं रखना चाहते थे। वो चाहते थे कि मैं मजबूत बनूं और यही कारण है कि मेरी परवरिश इंडस्ट्री के दूसरे बच्चों से अलग माहौल में हुई।' ट्विंकल ने कहा था, वो दुनिया में अकेले ऐसे इंसान थे जो मेरा दिल तोड़ने की क्षमता रखते थे। लेकिन उन्होंने मुझे इतना प्यार दिया कि एक काबिल इंसान बन पाई। हमारा सिर्फ जन्मदिन ही नहीं, विचार भी मिलते थे। हम दोनों एक दूसरे को डेटिंग एडवाइज भी दिया करते थे।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Twinkle Khanna (@twinklerkhanna)

पापा कहते थे एक नहीं 4 ब्वॉयफ्रेंड बनाओ

राजेश खन्ना ने ट्विंकल से डेटिंग को लेकर एक मजाक भी किया था। ट्विंकल ने वो मजाक अपनी पोस्ट में शेयर करते लिखा था- 'उन्होंने मुझसे एक बार कहा था कि कभी भी एक ब्वॉयफ्रेंड नहीं बनाना चाहिए। हमेशा एक बार में चार ब्वॉयफ्रेंड बनाओ, इससे तुम्हारा दिल कभी नहीं टूटेगा।' उन्होंने कभी भी लड़का और लड़की में भेदभाव नहीं किया।

PunjabKesari

180 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं राजेश खन्ना

राजेश खन्ना अपने जमाने के सुपरस्टार रहे हैं। उन्हें साइन करने के लिए प्रोड्यूसर्स और डायरेक्टर की होड़ लगी रहती थी। राजेश खन्ना ने 180 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था और उनकी पहली ही फिल्म आखिरी खत ऑस्कर में एंट्री करने वाली पहली फिल्म बनी लेकिन पिता की तरह बेटी का करियर इतना शानदार नहीं रहा। ट्विंकल कुछ फिल्मों में ही देखी गई लेकिन उन्हें ज्यादा काम नहीं मिल पाया। फिर शादी के बाद तो वह बॉलीवुड से बिलकुल ही दूर हो गई। उन्होंने एक्टर अक्षय कुमार से शादी की और दो बच्चों की मां बनी। आरव और नितारा। ट्विंकल ने बच्चों की परवरिश की हालांकि वह एक्टिंग लाइन से दूर हुई थी लेकिन उन्होंने बतौर लेखिका उन्होंने अपने करियर को आगे बढ़ाया। 49 साल की उम्र उन्होंने फिक्शन राइटिंग की स्टडी भी की। 29 नवंबर को उन्होंने अपनी एक किताब लॉन्च की जिसका नाम वेलकम-टू-पैराडाइज है। वह आए दिन महिलाओं को हैल्थ ब्यूटी टिप्स देती भी दिखती हैं।

PunjabKesari

वहीं कहा जाता है कि वह अपनी मां के साथ अरोमा कैंडल का बिजनेस भी संभालती हैं। ट्विंकल ने बखूबी अपने करियर को संभाला। एक्टिंग में भले ना चली हो लेकिन बतौर लेखिका उन्हें बहुत पसंद किया जाता है। वहीं उनकी बहन रिंकी खन्ना भी फ्लॉप एक्ट्रेस ही रही और जल्द ही वह घर बसा कर विदेश सेटल हो गई थी।

Related News