31 OCTSATURDAY2020 10:43:20 AM
Nari

जब रेखा के साथ पति को इस हालात में देखकर फूट-फूटकर रोई थी जया बच्चन

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 10 Oct, 2020 12:16 PM
जब रेखा के साथ पति को इस हालात में देखकर फूट-फूटकर रोई थी जया बच्चन

बॉलीवुड की एवरग्रीन एक्ट्रेस रेखा और अमिताभ बच्चन के अफेयर के बारे में तो सब लोग जानते ही हैं। शादीशुदा अमिताभ बच्चन का नाम रेखा से जुड़ा। दोनों की नजदीकियां कुछ इस कदर बढ़ गई थी कि रेखा की वजह से अमिताभ और जया के रिश्ते की गांठ कमजोर होने लगी थी। यही नहीं एक फिल्म में रेखा के साथ अमिताभ बच्चन का लव सीन देखकर जया बच्चन सभी के सामने फूट-फूटकर रोने लगी थी।

साल 1984 में एक इंटरव्यू में रेखा ने कहा था- पब्लिक को क्यों जानना चाहती है कि उनके लिए मेरा प्यार या मेरे लिए उनका प्यार कैसा था? मैं उनसे प्यार करती हूं, वो मुझसे प्यार करते हैं। बस, मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि दूसरे क्या सोचते हैं। 2004 में सिमी ग्रेवाल के शो में रेखा ने कहा था, मैं ये बात उनका घर तोड़ने के लिए नहीं कह रही हूं। मैं यह कह सकती हूं कि उनके होने से मुझे खुशी होती थी। उनकी (अमिताभ) अच्छाइयों से मैं बहुत ज्यादा प्रभावित हो गई थी। आगे रेखा ने कहा था- मेरे लिए मिस्टर बच्चन के सामने खड़े रहना आसान नहीं होता था। अपनी जिंदगी में मैंने उनकी तरह कुछ देखा ही नहीं। उनकी वजह से ही मैंने खुद पर भरोसा करना सीखा।

सबके सामने फूट-फूटकर रोने लगी थी जया

जया के रोने का किस्सा बताते हुए रेखा ने कहा था, बात फिल्म 'मुकद्दर का सिकंदर' के स्क्रीनिंग की है। मैं प्रोजेक्‍शन रूम में थी। जया और उनके बच्चे पहली रो में, अमिताभ बच्चन और बाकी लोग दूसरी लाइन में बैठे थे। फिल्म में जब मेरे और उनके (अमिताभ) के बीच लव सीन आया तो ये देखकर जया फूट-फूटकर रोने लगीं। इस फिल्म के बाद ज्यातादातर प्रोड्यूसर-डायरेक्टर कहने लगे थे कि जया बच्चन ने अमिताभ और रेखा को एक-साथ फिल्म में लेने से मना कर दिया है। जया नहीं चाहती थी कि रेखा किसी भी फिल्म में अमिताभ की हीरोइन बनें।
PunjabKesari

अमिताभ को रेखा के साथ फिल्म करने से कर दिया था मना 

खबरों की माने तो फिल्म राम बलराम के लिए प्रोड्यूसर अमिताभ बच्चन के साथ रेखा को कास्ट करना चाहते थे लेकिन जया इसके लिए तैयार नहीं थी। जया की फिल्म इंडस्ट्री में अच्छी पहुंच है एेसे में उन्होंने रेखा की जगह जीनत अमान को कास्ट करने के लिए प्रोड्यूसर को मना लिया था। जब यह बात रेखा को पता चली तो उन्हें काफी बुरा लगा। उन्होंने फिल्म के डायरेक्टर विजय आनंद को कहा कि वो यह फिल्म करना चाहती हैं।डायरेक्टर ने रेखा को कहा कि इसके लिए उन्हें प्रोड्यूसर को मनाना पड़ेगा लेकिन वह नहीं माने। रेखा इस फिल्म में फ्री में नाम करने के लिए भी तैयार थी लेकिन प्रोड्यूसर नहीं माने।
PunjabKesari

एक इंटरव्यू में रेखा ने जया बच्चन के बारे में कहा था- कभी मैं जया को बेहद अच्छी महिला समझती थी। यहां तक कि उन्हें बहन की तरह मानती थी। वो अक्सर मुझे बहुत गहराई से सलाह देती थीं, लेकिन बाद में मुझे पता चला कि वो केवल अपना प्रभाव बढ़ाने के लिए ऐसा करती थीं। एक ही इमारत में रहने के बाद भी उन्होंने मुझे अपनी शादी में नहीं बुलाया था।

बता दें कि रेखा ने मार्च 1990 में जुहू स्थित एक मंदिर में मुकेश अग्रवाल से शादी की थी हालांकि शादी के 6 महीने बाद ही दोनों अलग रहने लगे थे। रेखा के पति ने सुसाइड कर लिया था, जिसके बाद एक्ट्रेस के ससुराल वालों ने उनपर कई इल्जाम लगाए थे।
 

Related News